logo

विश्वविद्यालयों में निपटाए जा रहे कामकाज, PG सेमेस्टर-3 वोकेशनल कोर्स को रिजल्ट जल्द जारी होगा

9919news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

रांची विश्वविद्यालय के कोविड-19 सेल ने रिजल्ट को लेकर कई निर्णय लिया है। पीजी सेमेस्टर-3 के वोकेशनल कोर्स का रिजल्ट 24 जून तक जारी करने का फैसला लिया गया है। सभी कॉलेजों के प्राचार्य को भी निर्देश दिया गया है कि ग्रेजुएशन सेमेस्टर चार और दो के कोर पेपर एसइसी जनरल इलेक्टिव और प्रैक्टिकल क्रमांक 3 जून तक जमा करा दें, ताकि समय पर रिजल्ट जारी करा सके। 

पीजी सेमेस्टर-3 के लिए ऑनलाइन फॉर्म होगा
पीजी सेमेस्टर-3 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जाएगा, जिसकी तिथि 25 जून तक जारी कर दी जाएगी। 10 जून से विश्वविद्यालय में 50 फीसदी कर्मियों की उपस्थिति हो रही है और इसी के मद्देनजर विश्वविद्यालय एक बार फिर सक्रिय हो गया है। 

आरयू ने अवैध निर्माण को लेकर दर्ज कराया FIR
रांची विश्वविद्यालय ने अवैध निर्माण को लेकर एफआईआर दर्ज कराया है। मोरहाबादी कैंपस स्थित पीजी जनजातीय और क्षेत्रीय भाषा विभाग के पास दुकान के लिए अवैध निर्माण को लेकर केस दर्ज कराया गया है। गुरुवार को रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इन लोगों को खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी
नामजद लोगों में देवी दयाल मुंडा, शंकर प्रसाद और संतोष प्रसाद शामिल हैं। पुलिस को रांची विवि ने दोनों पत्र सौंपा, जो विवि के दो पूर्व अधिकारियों की ओर से पीसीओ और गुमटी के लिए जारी किया गया था। आरयू प्रशासन ने अवैध निर्माण हटाने के लिए लीगल ओपिनियन लेने का फैसला लिया है।