logo

15 जुलाई को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, 'रूद्राक्ष' सहित 1582 करोड़ की इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

10787news.jpg
द फॉलोअप टीम, वाराणसी: 

पीएम मोदी गुरुवार यानी 15 जुलाई को वाराणसी में होंगे। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री वाराणसी के लोगों को 1582.93 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। यही नहीं, पीएम मोदी आईआईटी बीएचयू ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया जा चुका है। आला अधिकारियों ने कई बार आईआईटी बीएचयू ग्राउंड का दौरा किया। 

जापानी पीएम योशिहिदे सुगा भी होंगे शामिल
गौरतलब है कि पीएम मोदी गुरुवार को जापान के सहयोग से वाराणसी में बने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रूद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे। जापान के पीएम योशिहिदे सुगा वर्चुअली इस उद्घाटन समारोह से जुड़ेंगे। कहा जा रहा है कि ये इमारत जापान और भारत की दोस्ती का प्रतीक है। पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगे। पीएम मोदी वहां विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण कार्य की प्रगति भी देखेंगे। इस दरम्यान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्पाल आनंदीपटेल भी मौजूद रहेंगी। मंगलवार को सीएम योगी ने वाराणसी का दौरा किया था। 

आईआईटी बीएचयू में जनसभा को करेंगे संबोधित
प्रेस इंन्फॉर्मेशन ब्यूरो से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम गुरुवार को दिन के 11 बजे आईआईटी बीएचयू पहुंचेंगे। वहां राजपुताना ग्राउंड में बिजली, सड़क, पानी, गंगा क्रूज, स्मार्ट सिटी, स्कूल, स्वास्थ्य और मल्टीलेवल पार्किंग से जुड़ी करीब 142 परियोजनाओं का उद्घाटन अथवा शिलान्यास करेंगे। यहां से पीएम सिगरा में बने रुद्राक्ष इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे। जापानी पीएम के साथ एक प्रतिनिधिमंडल वर्चुअली इस उद्घाटन समारोह में शिरकत करेगा। पीएम इसके बाद बीएचयू में बने मैटर्नल एंड चाइल्ड हेल्थ विंग का उद्घाटन करेंगे। इस बीच वो जिले में कोविड से संबंधित तैयारियों का जायजा भी लेंगे।

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिहाज से अहम दौरा
साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी आज से तकरीबन 8 माह पहले वाराणसी के दौरे पर आए थे। पीएम मोदी जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पार्टी उम्मीद करेगी कि चुनाव के लिहाज से इसका फायदा मिलेगा।