logo

पीएम मोदी ने रक्षा और वित्त मंत्री के साथ की अहम बैठक, शीतकालीन सत्र में बिल पर हुई चर्चा! 

15586news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में आज एक अहम बैठक की। पीएम मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री किरेन रिजिजू और संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ मीटिंग की। मीटिंग में वरिष्ठ कैबिनेट सदस्यों को भी शामिल किया गया। सवाल है कि आखिर मीटिंग में किस बात पर चर्चा की गई होगी। चूंकि संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। संभवत इसमें पेश किए जाने वाले बिल पर चर्चा की गई है। 

बैठक में क्रिप्टोकरेंसी बिल पर चर्चा
मिली जानकारी के मुताबिक संभवत इस मीटिंग में क्रिप्टोकरेंसी बिल पर चर्चा की गई होगी। इसका संकेत मंगलवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया था। राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा था कि कैबिनेट की मंजूरी के बाद ही क्रिप्टोकरेंसी बिल को सदन में पेश किया जायेगा। इस पर मंत्रियों से मंत्रणा की जायेगी। 

नए बिल पर काम कर रही है सरकार
गौरतलब है कि भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर बैन लगाने वाली बिल लाए जाने की चर्चा के बीच वित्त मत्री ने ये साफ किया था कि सरकार नए बिल पर काम कर रही है। कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी बाजार पर भी विस्तृत चर्चा की गई है। वित्तमंत्री ने कहा था कि मामले से जुड़े कई आयाम थे। यही वजह है कि पुराने बिल पर चर्चा करनी पड़ी। नया बिल लाने की कोशिश है। 

द फार्म लॉ रिपील बिल हो चुका है पारित
गौरतलब है कि सरकार सदन के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन द फार्म लॉ रिपील पेश पारित करा चुकी है। इस पर बहस ना कराए जाने की खूब आलोचना की गई। विपक्ष ने खूब हंगामा भी किया। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि शीतकालीन सत्र में कुल 26 विधेयक पेश किए जाने हैं, जिसमें से क्रिप्टोकरेंसी बिल भी अहम है। देखना होगा कि ये कब पेश किया जाता है।