logo

ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने टीम इंडिया के खिलाफ किया प्लेइंग-11 का ऐलान, कौन-कौन शामिल! 

14041news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान ने टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकट बोर्ड ने इस बात की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी है। टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया भी जल्द टीम का एलान कर सकती है। 

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तानी टीम के प्लेइंग इलेवन में कप्तान बाबर आजम के अलावा आसिफ अली, फकर जमां, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, ईमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हैरिस रउफ, हसन अली और शाहीन आफरीदी होंगे। टीम में पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज, 4 ऑलराउंडर्स और तीन तेज गेंदबाज होंगे। पाकिस्तान की टीम में हफीज और मलिक को छोड़कर बाकी सभी युवा खिलाड़ी हैं, वहीं भारतीय टीम में भी अधिकांश युवा खिलाड़ी हैं। कप्तान विराट कोहली हैं। 

सुर्खियों में है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
गौरतलब है कि आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा चर्चा में रहता है। दर्शकों को इन दो चिर प्रतिद्वंदियों के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबले की उम्मीद रहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में पांच बार आमने-सामने हो चुके हैं जिसमें हर बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया है। टीम इंडिया ने पहले टी20 वर्ल्ड कप में 2 बार पाकिस्तान को हराया। पहले लीग मैच में बॉल आउट के जरिए और फिर फाइनल मुकाबले में। इसके बाद टीम इंडिया ने 2012, 2014 और 2016 में भी पाकिस्तान को हराया। एकदिवसीय विश्व कप में भी पाकिस्तान भारत को नहीं हरा सका है। 

आज टी20 वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 2 मुकाबले
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज शनिवार से शुरू हो रहा है। पहले दिन का आगाज 2 मुकाबलों से होगा। पहला मुकाबला दोपहर साढ़े 3 बजे से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा वहीं शाम साढ़े सात बजे से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होगा। पहला मुकाबला अबू-धाबी में खेला जाएगा वहीं दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा।