logo

खनिज संपदा की लूट पर जेएमएम ने कहा- अवैध उत्खनन पर रोक से भाजपा बैचेन

9869news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
आज झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्यपाल से मुलाकात कर पश्चिमी सिंहभूम में खनिज संपदा की लूट का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। वहीं शाम होते-होते पूरे मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया भी आ गई। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने वीडियो जारी कर कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को याद रखना चाहिए कि पिछली रघुवर दास सरकार में उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सरयू राय ने शाह ब्रदर्स का मामला तथ्यों के साथ उठाया था।

रोक लगने से तिलमिला गयी है भाजपा
सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि जब लूट की छूट समाप्त हो गई है और अवैध उत्खनन पर हेमंत सोरेन की सरकार ने रोक लगा दी है तो भाजपा तिलमिला रही है। उन्होंने पूछा कि क्या राजभवन जाते समय भाजपा नेताओं ने तथ्यों से जुड़े दस्तावेज नहीं ले गए थे, जो उन्होंने कहा कि मैं तथ्यों के साथ आऊंगा।

अडाणी पॉवर को स्थापित करने वालों को बोलने का हक नहीं
झामुमो नेता ने भाजपा पर आरोप लगाया कि अडाणी पावर को राज्य में स्थापित करने वाली भाजपा ने इस राज्य की खनिज संपदा, मानव संपदा, जल संपदा और भूमि संपदा का उपयोग एक निजी कंपनी के हाथों में सौंप दिया है तो एनटीपीसी के नाम पर पतरातू पावर प्लांट को बर्बाद कर दिया।

साहिबगंज में अवैध उत्खनन पर रोक लगने से परेशान
साहिबगंज का जिक्र करते हुए झामुमो नेता ने कहा कि वहां जब अवैध उत्खनन पर वर्तमान सरकार ने रोक लगा दी, तब भाजपा समर्थित ऐसे लोग जो अवैध उत्खनन में लगे थे। वे तिलमिला गए और भाजपा उनका बचाव करने में लगी है।

सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा भाजपा के नेता जो कहानी बनाते हैं उसकी स्क्रिप्ट के पीछे कुछ तथ्यों को रखें ताकि उन तथ्यों को देखकर सरकार मामले की जांच करवाए. भाजपा के नेता भ्रम फैलाना छोड़ दें क्योंकि खनन और खनिज के चलते सबसे ज्यादा नुकसान राज्य के आदिवासी मूलवासी तो उठाना पड़ा है. उन्हें विस्थापित होना पड़ा है मजदूरी करनी पड़ी है