logo

रांची: हवलदार ने SSP से मांग लिया ई-पास, नहीं दिखाने पर बीच सड़क रोक दी गाड़ी

8653news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड में ई पास का मामला काफी गर्माया है। ई पास निर्गत होने से लेकर, इसकी जरूरत और खामियों को लेकर कई सूर्खियां बन चुकी है। ई पास को लेकर ताजा मामला काफी दिलचस्प है। रांची में एक हवलदार ने एसएसपी की गाड़ी रोकी और कहा कि ई पास दिखाइये। ई पास नहीं दिखाने पर उनकी गाड़ी रोक दी गयी। ये पूरा वाकया मंगलवार का है। घटना झारखंड-बंगाल सीमा की है। 

सिविल ड्रेस में निरीक्षण पर निकले थे एसएसपी
दरअसल, रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा मंगलवार को सिविल ड्रेस में ही औचक निरीक्षण के लिए निजी गाड़ी से निकले। रात को तकरीबन साढ़े नौ बजे उनकी गाड़ी मुरी ओपी के झारखंड-बंगाल सीमा पर पहुंची। हवलदार जर्नादन मंडल सशस्त्र बल के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का पालन कराने में जुटे थे। वहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की जांच की जा रही थी। इस बीच एसएसपी की गाड़ी वहां पहुंची। 

एसएसपी ने हवलदार के काम की तारीफ की
हवलदार जनार्दन मंडल ने एसएसपी की गाड़ी को रोका और ई पास की मांग की। ई पास नहीं दिखाने पर एसएसपी को आगे जाने से रोक दिया। हवलदार जर्नादन मंडल एसएसपी को पहचान भी नहीं पाये। जर्नादन मंडल की कर्तव्यनिष्ठा और ड्यूटी के प्रति ईमानदारी देख एसएसपी काफी प्रभावित हुए। एसएसपी ने हवलदार के काम की तारीफ की और बतौर पुरस्कार 500 रुपये भी दिए।