logo

प्रेमिका की शादी के बाद भी फोन पर बात करने वाले प्रेमी हो जाएं सावधान! रांची में लड़की ने जो किया वह आपको चौंका देगा! 

12304news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

इस ज़माने में बहुत कम ही लोग हैं जिन्हें उनका प्यार नसीब हो पाता है। सालों का प्रेम परवान चढ़ने के बाद भी अक्सर प्रेमिका की शादी हो जाती है लेकिन प्रेमी मजनू की तरह उसी के पीछे पड़ा रहता है। आज के जमाने में अक्सर ऐसा देखा गया है कि शादी के बाद भी फोन पर रिश्ते बने रहते हैं लेकिन रांची के एक प्रेमी को प्रेमिका की शादी के बाद फोन पर इश्क फरमाना इतना महंगा पड़ गया कि उसे जान से ही हाथ गंवाना पड़ा। 

 

क्या है पूरा मामला 

रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र के जंगल से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। बरामद शव की पहचान सोनाहातू निवासी अमृत सेठ के रूप में की गई है। शव बरामद होने के बाद पुलिस ने उस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। इस दौरान बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार, तमाड़ थाना और सोनाहातू थाना प्रभारी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अमृत 27 अगस्त से ही लापता थे, जिसके बाद 28 अगस्त को तमाड़ थाना में एक सनहा दर्ज किया था. पुलिस के अनुसार अमृत की हत्या की गई. इस हत्याकांड में शामिल पति - पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

कैसे हुआ खुलासा 

28 अगस्त को तमाड़ थाना में मृतक के भाई गोपी सेठ ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। थाना में दिए आवेदन में लिखा था कि उसका भाई 27 अगस्त को अपने दोस्त के साथ देवड़ी मंदिर पूजा करने सुबह 10 बजे आया था। लड़के से 11 बजे बात हुई कहा देवड़ी मंदिर में पूजा करके एक दोस्त से मुलाकात कर शाम तक घर पहुँचेगे। लेकिन रात में घर नहीं पहुँचा तो आशंका होने लगा सुबह 28 अगस्त को तमाड़ थाना में सनहा दर्ज करवाया। उसके बाद छानबीन शुरू हुई। इधर दोस्त अजित ने बताया कि पूजा करने के बाद अमृत बोला कि एक दोस्त से मिलकर आते हैं लेकिन कई घंटे तक इंतजार किया तो नहीं आया फोन भी बंद बता रहा था। उसके बाद उसने अमृत के परिजनों को सूचना दी। काफी खोजबीन किया लेकिन नहीं मिला था। उसके बाद 28 को तमाड़ थाना में मामला दर्ज कराया गया। उसके बाद पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की तो पाया गया कि अमृत एक लड़की से लगातार फोन पर बात करता था. जब पुलिस उस नंबर वाली महिला और उसके पति को उठाया तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया।

 

एक तरफा प्यार में हुई हत्या

एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि मृतक और आरोपी युवती दोनो एक ही इलाके के हैं। अमृत युवती से प्रेम करता था लेकिन युवती की शादी कुछ महीने पहले तमाड़ के जाहिर टिकर गांव के विकास से हो गया। शादी के बाद भी अमृत युवती से बात करता था। युवती के मना करने पर भी नहीं मान रहा था। उसके बाद युवती ने अमृत के बारे में अपने पति विकास को सारी बात बताई। उसके बाद दोनों ने रास्ते से हटाने के लिए अमृत को 27 अगस्त को देवड़ी मंदिर मिलने बुलाया था। अमृत देवड़ी मंदिर में पूजा करने के बाद युवती को फोन किया। उसके बुलावे पर युवती देवड़ी मंदिर के पीछे झडग़ांव के जंगल इलाके में ले गया। जहां उसका पति विकास घात लगाए हुए था। जैसे ही अमृत जंगल में गया पीछे विकास ने धारदार हथियार से पीछे से वार कर गर्दन में दे मारा जिससे अमृत गिर गया। उसके बाद बेरहमी से हत्या कर जंगल में फेंक दिया। फिर दोनों पति पत्नी घर आ गया। फिर दूसरे दिन विकास ने शव को जंगल मे गाड़ दिया था। एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि दोनों पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।