logo

टूटे हाथ से साइकिल चलाकर डिलीवरी ब्वाॅय राकेश कर रहा था काम, डॉ. आस्था ने रांची बुलाकर दी स्कूटी 

14200news.jpg

 
द फॉलोअप टीम, रांची:
11 जुलाई 2021 को द फॉलोअप ने आपको एक वीडियो स्टोरी दिखाई थी। जिसमें हमने जमशेदपुर के रहने वाले राकेश कुमार की कहानी दिखाई थी। दिखाया था कि कैसे एक व्यक्ति जिसके हाथ में प्लास्टर लगा है फिर भी वह एक हाथ से साइकिल चलाकर जोमैटो ऑनलाइन फ़ूड डिलेवरी के लिए काम कर रहा है। इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। द फॉलोअप के इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कौशल्या देवी मेमोरियल ट्रस्ट की डॉ. आस्था ने राकेश को रांची बुलाकर स्कूटी गिफ्ट की है।  

स्कूटी पाकर गदगद हुए राकेश 
स्कूटी लेने के लिए राकेश मंगलवार को रांची पहुंचे थे। स्कूटी मिलने के बाद द फॉलोअप से बात करते हुए राकेश ने अपनी ख़ुशी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि साइकिल से उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती थी। लेकिन मुनाफा कम होता था। राकेश ने बताया कि वह साइकिल से हर दिन करीब 50 किलोमीटर का चक्कर खाना बांटने में लगाते थे। अब स्कूटी मिल जाने के बाद उन्हें मेहनत भी कम करनी पड़ेगी और बचत भी ज्यादा होगा क्योंकि वह ज्यादा फ़ूड डिलीवर कर पाएंगे। 


डॉ. आस्था ने कहा राकेश को स्कूटी देकर ख़ुशी हुई 
एकता कोनटेक और कौशल्या देवी मेमोरियल ट्रस्ट की डॉ. आस्था ने हिनू स्थित अपने कार्यालय में स्कूटी की चाभी राकेश को सौंपी। बताया कि राकेश को स्कूटी देकर उन्हें ख़ुशी महसूस हो रही है। आस्था ने द फॉलोअप को बताया कि राकेश के हौसले को देखते यह निर्णय लिया गया कि उन्हें स्कूटी देनी चाहिए। डॉ. आस्था ने बताया कि कौशल्या देवी मेमोरियल ट्रस्ट के जरिये ऐसे ही जरूरतमंदों को मदद की जाती है। अब जल्द ही गरीब बच्चों के लिए स्कॉलरशिप स्कीम की भी शुरुआत होने वाली है।  डॉ. आस्था के अनुसार इस ट्रस्ट में कई लोग जुड़े हैं जिन्हे अलग - अलग फील्ड में महारत हासिल है। जल्द ही वह खुद मेडिकल कैम्प लगाकर इलाज भी करने वाली हैं।

 

 

हजारीबाग लॉ कॉलेज की छात्रा को दी गई फीस 
हजारीबाग लॉ कॉलेज की छात्रा सलोनी को ट्रस्ट की ओर से एक सेमेस्टर की फीस दी गई। सलोनी ने बताया कि कोरोना के बाद घर वालों की स्थिति काफी ख़राब हो गई थी ऐसे में यह मदद बहुत बड़ी मदद हो गई। सलोनी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिये उन्हें पता चला कि कौशल्या देवी मेमोरियल ट्रस्ट के जरिये वह मदद ले सकती हैं। उसके बाद उन्होंने संपर्क साधा। 

आप भी ले सकते हैं मदद 
ट्रस्ट की डॉ.आस्था ने बताया कि कोई भी जरूरतमंद हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और फेसबुक पेज पर संपर्क कर अपनी जरुरत बता सकता है। हमलोग अपनी क्षमता के अनुसार उन्हें जरूर मदद करेंगे। डॉ आस्था ने बताया कि कोशिश यह है कि हर जरूरतमंद तक मदद पहुंचाई जाए।