logo

पत्रकार ने निभाया सामाजिक धर्म, खबर छोड़कर कैंसर पीड़ित महिला की खून देकर बचाई जान

11122news.jpg

द फॉलोअप टीम, गोड्डा:

आज के दौर में जिसे देखिये वह पत्रकार और पत्रकारिता पर उंगली उठाते दिखेंगे। लेकिन इस बदलते दौर में भी कुछ ऐसे पत्रकार हैं जो अपने पेशे में ईमानदारी के साथ सामाजिक धर्म भी निभाना नहीं भूलते। झारखण्ड के गोड्डा जिला से ऐसी ही एक खबर आई है, जहाँ एक पत्रकार ने उस वक्त एक कैंसर पीड़ित महिला को खबर छोड़कर पहले खून दिया, जिन्हें खून नहीं मिल रहा था।


 

क्या है पूरा मामला

गोड्डा जिला के पथरगामा प्रखंड की रहने वाली मीरा देवी कैंसर की मरीज हैं। उनका इलाज फ़िलहाल पटना के महावीर हॉस्पिटल में चल रहा है। उन्हें खून की जरुरत थी। मीरा देवी का ब्लड ग्रुप A पॉजिटिव था। पटना में जब परिवार वालों को ब्लड नहीं मिला तो परिवार वाले ब्लड खोजते-खोजते पटना से गोड्डा आ गए! गोड्डा में भी एक दिन तक ब्लड खोजा गया। जब कहीं ब्लड नहीं मिला और इसकी सूचना गोड्डा के पत्रकार राघव मिश्रा को मिली तो उन्होंने इसे खबर बनाने से पहले ब्लड देना मुनासिब समझा। उसके बाद राघव मिश्रा ने ब्लड बैंक जाकर ब्लड डोनेट की।


 

हेल्पिंगहैण्ड ग्रुप की भी भूमिका रही अहम

गोड्डा में ब्लड और विभिन्न समस्याओं पर काम करने वाला युवाओं के सामाजिक संगठन हेल्पिंग हैण्ड की भी भूमिका ब्लड ढूंढने में अहम् रही। हेल्पिंग हैण्ड के लोगों ने बताया कि कई दिनों से गोड्डा में ब्लड डोनर ढूंढने की नाकाम कोशिश से परिवार परेशान हो गया था। काफी लोगों की कोशिश से जब ये बात हेल्पिंगहैंड को पता चली कि राघव मिश्रा का भी ब्लड ग्रुप A पॉजिटिव है ,तो उसके बाद हेल्पिंगहैंड के फरहान खान ने राघव मिश्रा से संपर्क किया। हेल्पिंग हैण्ड और परिवार वालों ने राघव को टोकरी भरकर शुक्रिया कहा है और आशीर्वचनों से नवाजा है। 


 

मैं हूँ गोड्डा सोशल मीडिया समूह के संस्थापक हैं राघव 
राघव मिश्रा गोड्डा के एक प्रतिष्ठित पत्रकार हैं। पिछले कई वर्षों से वह गोड्डा में पत्रकारिता कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई नेशनल न्यूज़ चैनल के लिए भी काम किया है। राघव मिश्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उन्हें अपने जिला के नाम से एक सोशल मीडिया समूह तैयार किया है ,जिसका नाम है मैं हूँ गोड्डा। गोड्डा जिला में यह सोशल मीडिया ग्रुप बहुत एक्टिव रहता है और जिला सहित देश की ख़बरों से सबको अपडेट कराता है। राघव द फॉलोअप से भी जुड़े हैं और फॉलोअप के टेक्नीकल हेड हैं।