logo

रो-रो कर एक परिवार बेहाल, बस एक ही विनती- कोई मेरे बब्‍लू को अफगानिस्तान से ला दो

12011news.jpg

द फॉलोअप टीम, बोकारो: 
हर रात इसी एहसास के साथ खत्म हो जाती है कि कोई अच्छी खबर अफगानिस्तान से आयेगी। सुबह भी बेईमान हो जाता है। दोपहर कलेजा रो- रो कर बाहर आ जाता है, सिर्फ नहीं आती तो कोई कोई अच्छी खबर। ये हाल है बोकारो जिले के बरेमो प्रखंड में एक परिवार का दरअसल बरेमो का बबलू अफगानिस्तान में फंसा है, और परिजन वतन वापसी के लिए सरकार से गुहार लगा रहे है। अफगानिस्तान में तालिबान के शासन की शुरुआत के बाद से ही भारत सरकार वहां फंसे भारतीयों को निकालने में जुटी है। भारतीय राजनयिकों की वतन वापसी के बाद अब भी कई ऐसे भारतीय हैं जो काबुल में फंसे हुए हैं। ऐसा ही एक भारतीय नागरिक है बोकारो के बेरमो का रहने वाला बब्‍लू जो काबुल में फंस गया है। बब्‍लू के परिजनों ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द बब्‍लू की सुरक्षित वतन वापसी के लिए गुहार लगाई है।


 

मोदी और हेमंत से लगाई गुहार
काबुल में फंसा बेरमो निवासी बब्‍लू, इसी साल जून महीने में काम के सिलसिले में वहां गया था और 16 अगस्त को उसकी वापसी की टिकट थी। लेकिन काबुल हवाई अड्डे पर भारी भीड़ और अफरातफरी के कारण वो वापस नहीं लौट पाया। बब्‍लू अपने परिजनों से व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में है और वहां के हालात के बारे में जानकारी दे रहा है। इधर बब्‍लू के भाई और उसकी पत्नी ने बब्‍लू के वतन वापसी के लिए ट्वीट कर केंद्र सरकार और सीएम हेमंत सोरेन से गुहार लगाई है।


अफगानिस्तान में गोलीबारी से सिहर उठता है बेरमो
बब्‍लू व्हाट्सएप से अपने परिजनों के संपर्क में लगातार बना हुआ है, उसने बताया है कि वह काबुल हवाई अड्डा के निकट ही एक मकान में रह रहा है। उसके साथ यूपी के तीन और साथी हैं जो डर के साये में जी रहे हैं। बब्‍लू के मुताबिक बीच-बीच में गोली की आवाज और तालिबानी लड़ाके के इलाके में आने से डर और बढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि भारतीय दूतावास में भी संपर्क करने की कोशिश की गई थी, लेकिन उसका कोई असर नहीं हो रहा है।