logo

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी मनाएगी बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50वीं वर्षगांठ, ये गणमान्य होंगे शामिल

11907news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि बांग्लादेश मुक्ति युद्ध 1971 की 50 वीं वर्षगांठ मनाने एवं उसके ऐतिहासिक महत्व तथा दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की शानदार एवं अनुकरणीय नेतृत्व को याद करने हेतु 18 अगस्त को रामगढ़ में विचार गोष्ठी आयोजित की जा रही है। 


रामेश्वर उरांव होंगे मुख्य अतिथि
विचार गोष्ठी का उद्घघाटन बांग्लादेश मुक्ति युद्ध स्मरणोत्सव कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक कैप्टन प्रवीण डाबर करेंगे जबकि मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उरांव होंगे।  विचार गोष्ठी की अध्यक्षता रामगढ़ जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मुन्ना पासवान करेंगे। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

 

कैप्टन प्रवीण डाबर रांची आएंगे
कैप्टन प्रवीण डाबर 18 तारीख को पटना हटिया ट्रेन से रांची आ रहे हैं एवं रांची से सड़क मार्ग द्वारा रामगढ़ जाऐंगे। पूर्वाहन 11:30 बजे विचार गोष्ठी का उद्घाटन करेंगे। मौके पर सेवानिवृत्त सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा। कैप्टन डाबर 18 तारीख को ही सेवा विमान से वापस लौट जाऐंगे।

 

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की यादें
कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शानदार एवं अनुकरणीय नेतृत्व में उप महाद्वीपीय के भू राजनीति को हमेशा के लिए बदल दिया। इस ऐतिहासिक कार्यों से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की आवश्यकता है, जिसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय समिति का गठन किया है जो पूरे देश में बंग्लादेश मुक्ति के पचास वर्ष पूरे होने पर याद किया जाएगा।