logo

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर रांची किशोरगंज चौक के पास हमला



द फॉलोअप टीम, रांची:
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला किया गया है। ताजा खबर राजधानी के किशोरगंज चौक से आ रही है। प्रोजेक्ट भवन से जब सोमवार की शाम मुख्यमंत्री अपने कारकेट के साथ अपने आवास के लिए निकले, तो किशोर गंज चौक के पास युवाओं के हुजूम ने उन्हें घेर लिया। जिनमें महिलाओं की भी तादाद कम न थी। सीएम के वाहन से आग चल रहे विशेष सुरक्षा सवारों के वाहन के साथ तोड़फोड़ की गई। बेरीकेट को तोड़ दिया गया। हालांकि सीएम सुरक्षित हैं। उन्हें दूसरे मार्ग से उनके आवास तक पहुंचाया गया। 

ओरमांझी रेप कांड से आक्रोशित भीड़ 
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि काफिले के आने के पहले से ही प्रदर्शनकारी एकजुट होने लगे थे। जैसे ही उनका कारकेट पहुंचा, प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गए। वो ओरमांझी में हुई रेप-हत्या की घटना से आक्रोशित थे। वो सीएम से बात करना चाहते थे। उनका कहना था कि हेमंत सोरेन के एक साल के कार्यकाल में रेप की घटनाएं लगातार हो रही हैं। पुलिस प्रशासन का तंत्र लचर है। 

भीड़ ने जयश्रीराम का लगाया नारा भी
सीएम के कारकेट में शामिल दूसरे वाहनों के साथ भीड़ ने तोड़फोड़ की है। भीड़ में शामिल लोग किस दल से जुड़े हुए हैं, स्पष्ट बताया नहीं जा सकता है। लेकिन कुछ प्रदर्शनकारी जयश्रीराम का नारा लगाते हुए जरूर दिखे। रांची वासियों का कहना है कि सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक आखिर कैसे हो गई।

पुलिस ने कहा सुरक्षा में कोई चूक नहीं
मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा में कहीं भी चूक नहीं हुई है। प्रदर्शनकारी अचानक पहुंच गए। जबकि गवाहों का कहना है कि भीड़ सेवासदन के पास पहले से ही जमा हो रही थी। पुलिस कह रही है कि सभी के विऱद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नेतरहाट रूट पर भी कारकेट में हो चुकी है भिड़ंत 
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज बाल-बाल बचे। इससे पहले 20 नवंबर को नेतरहाट जाने के क्रम में उनकी सुरक्षा में चल रहे कारकेट में दूसरी गाड़ी के आ जाने से 2 गाड़ियों के बीच भिड़ंत हो गयी थी। गुमला से लोहरदगा जाने के क्रम में घाघरा स्थित चांदनी चौक के पास ये घटना हुई थी। स्कार्पियो से टकराने की वजह से कारकेड की ऑडी गाड़ी को आंशिक क्षति पहुंची है।