logo

सेवा सदन तोड़ने का आदेश राज्य सरकार का अमानवीय चेहरा: दीपक  प्रकाश

11535news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने रांची सेवा सदन अस्पताल के तोड़े जाने के आदेश को अमानवीय और अलोकतांत्रिक बताया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन लगातार गरीबों पर अत्याचार कर रहा है। भारी बरसात में गरीबो के घर तोड़े जा रहे। दूसरी ओर दिन रात गरीबों की सेवा में जुटा शहर का प्रसिद्ध और पुराना अस्पताल तोड़ने का आदेश दिया जा रहा। प्रकाश ने कहा कि यह अस्पताल सेवा भाव से चलने वाला शहर का अस्पताल है जिसमे लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं। कोरोना काल मे सेवा सदन ने गरीबों और जरूरतमंदों की पूरी सेवा की।
प्रतिदिन मामूली शुल्क पर यहाँ सैकड़ों मरीजों का चिकित्सीय परामर्श दिया जाता है। ऐसे में इस अस्पताल को तोड़ने का आदेश देकर राज्य सरकार ने गरीबों से चिकित्सा सुविधा छीनने का आदेश दिया है।

नगर निगम के सरकार के इशारे पर नहीं करे काम 

दीपक प्रकाश बोले कि नगर निगम के अधिकारी राज्य सरकार के इशारे पर नहीं बल्कि निगम के एक्ट से काम करे। कहा कि भवन निर्माण की विसंगतियों को जनहित में सरकार ठीक करने का निर्णय ले सकती है न कि भवन को तोड़ कर चिकित्सा सुविधा को बर्बाद करने की। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी को निगम एक्ट के तहत काम करना चाहिये। परंतु यहां लग रहा कि अधिकारी राज्य सरकार के इशारे पर जनविरोधी निर्णय ले रहे।