logo

टीम इंडिया ने 276 रन पर घोषित की दूसरी पारी, न्यूजीलैंड को दिया 539 का लक्ष्य

15762news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी दूसरी पारी 276 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में सात विकेट खोकर 276 रन बनाये। पहली पारी में हासिल बढ़त के आधार पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 539 रन का लक्ष्य दिया है। अभी 2 दिन शेष हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहली पारी में 325 रन बनाये थे। कीवी टीम 62 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 

मयंक अग्रवाल ने लगाई हाफसेंचुरी
टीम इंडिया की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज मयंक अंग्रवाल ने 62 रन बनाये। इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और शुभमान गिल ने 47 रन की पारी खेली। कप्तान कोहली 36 रन बनाकर आउट हुये। अक्षर पटेल ने भी 41 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों को स्पिनर्स ने आउट किया। पहली पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल ने दूसरी पारी में भी 4 बल्लेबाजों को आउट किया। रचिन रविंद्र ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। स्पिनर्स के मुफीद पिच को देखते हुए कीवियों के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। इंडिया के पास अश्विन और अक्षर के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर्स हैं। 

टीम इंडिया ने पहले की थी बल्लेबाजी
गौरतलब है कि कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मयंक अग्रवाल के शतक और निचले क्रम में अक्षर पटेल के अर्धशतक सहित शुभमान गिल के 44 और रिद्धिमान साहा के 27 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 325 रन बनाये थे। भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल ने सभी 10 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई कीवियों की पहली पारी महज 62 रन पर सिमट गई। उस मैच में तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड को 3 शुरुआती झटके दिये।

स्पिनर्स से क्या उम्मीद करेंगे कोहली! 
पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया। मोहम्मद सिराज ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। जयंत यादव को 1 विकेट मिला। टीम इंडिया के स्पिनर्स से दूसरी पारी में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पिच और भी ज्यादा टूट गई है। कप्तान कोहली चाहेंगे कि उनके गेंदबाज जल्दी से जल्दी कीवी बल्लेबाजों को आउट करें और टीम को जितायें।