logo

बिना परीक्षा दिए डाक विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां पढ़िए पूरा डिटेल

12258news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक ने मैट्रिक पास अभ्यर्थियोंेक लिए वैकेंसी निकाली है। ये सीधी भर्ती होगी यानी कि किसी तरह की परीक्षा नहीं ली जायेगी। मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारं का चयन किया जायेगा। मेरिट लिस्ट मैट्रिक में हासिल प्राप्तांक के आधार पर तैयार किया जायेगा।

 

भारतीय डाक ने निकाली वैकेंसी
मिली जानकारी के मुताबिक यूपी में भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर वैकेंसी निकाली है। इसमें ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और डाक सेवक के रिक्त पद भरे जायेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सिंतबर है। गौरतलब है कि किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं। कुल 4 हजार 264 पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार की न्यूनतम आय़ु 18 वर्ष और अधिकतम आय़ु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

100 रुपया आवेदन शुल्क जमा करना होगा
मिली जानकारी के मुताबिक अभ्यर्थियों को 100 रुपया बतौर आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया बीते 23 अगस्त से शुरू हो चुकी है। वैकेंसी और पद से संबंधित किसी भी औऱ जानकारी के लिए ऑफिशिलय वेबसाइट को विजिट कीजिये। चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में की जायेगी।