logo

T20 वर्ल्ड कप में आज होगा महा-मुकाबला, चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया, किसका पलड़ा भारी

14073news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इतिहास को देखें तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पांच बार भिड़ंत हुई है और हर बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने मैच से एक दिन पहले यानी शनिवार को ही प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया था वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि हमारी टीम का एलान मैच वाले दिन होगा। सबको इसका इंतजार है। 

पांच बार हुई है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत
भारत और पाकिस्तान की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ंत पांच दफा हुई है। भारत बनाम पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2007 में हुआ था। मैच टाई हो गया था। बाद में बॉल-आउट के जरिए मैच का परिणाम निकला था। भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। इसी विश्व कप के फाइनल में दोनों टीमें भिड़ीं और इसमें भी भारतीय टीम ने जीत हासिल की। ये बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पहला आईसीसी टूर्नामेंट था। धोनी अब टीम इंडिया के मेंटॉर हैं। भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत इसके बाद 2012, 2014 औऱ 2016 के टी20 विश्व कप में हुई औऱ हर मुकाबला इंडिया ने जीता। 

भारत-पाक मैच को लेकर उत्साह चरम पर पहुंचा
भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह हमेशा चरम पर होता है। क्रिकेट प्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार इसलिए भी क्योंकि दोनों देशों के बीच बीते कई वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज बंद है। सचिन के सबसे बड़े फैन और क्रिकेट के जबर्दस्त प्रशंसक सुधीर गौतम ने आज के मैच को लेकर कहा कि ये हाई-वोल्टेज मुकाबला होगा। अब तक का ये रिकॉर्ड है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारे हैं। मुझे उम्मीद है कि टीम इंडिया 2007 की जीत को दोहराएगी। सुधीर गौतम ने कहा कि मैं पूरे जोश के साथ यहां टीम इंडिया की हौसला-अफजाई करने पहुंचा हूं। टीम को शुभकामना। 

क्रिकेट चाचा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही ये बात
क्रिकेट चाचा के नाम से मशहूर पाकिस्तान के क्रिकेट फैन मोहम्मद बशीर ने कहा कि मुझे खुशी हो रही है कि भारत-पाकिस्तान का मैच हो रहा है। मैं दिल से दुआ करता हूं कि पाकिस्तान जीत जाये लेकिन महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा हैं। मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान जीतेगा ताकि पाकिस्तान के लोग जीत का जश्न मना सकें। गौरतलब है कि पाकिस्तान निवासी मोहम्मद बशीर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद सिंह धोनी के जबरा फैन हैं। स्टेडियम में भी उनका नाम लिखी जर्सी पहने दिखते हैं।