logo

रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई चौकसी, मजूदरों से भरी ट्रेन को उड़ाने की पाक की नापाक साजिश

10769news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अभी 11 जुलाई को  ही पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार किया था। लखनऊ के काकोरी इलाके में एटीएस ने शक के आधार पर एक घर की घेराबंदी की थी। दो संदिग्ध आतंकियों की पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की गई थी। घर से भारी मात्रा में असलहा, बम और गोला-बारूद बरामद किया था। बताया जा रहा है कि पकड़े गए युवक अल-कायदा से जुड़े थे। एटीएस ने बीते कई दिनों से इस घर पर नजर बनाए रखी थी। अब सूचना बिहार की राजधानी पटना से  आ  रही है। खबर है  कि  आतंकियों  ने  यात्रियों से भरी रेल को बम से उड़ाने की साजिश रची है। बता दें कि पिछले दिनों दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में हुए विस्फोट में एनआइए ने लश्कर के आतंकियों को गिरफ्तार किया था।



ISI का  पुलिस को मिला एक लेटर
रेलवे  पुलिस  को एक  ऐसा  पत्र मिला है, जिसमें पाकिस्तान की जासूसी संस्था ISI ने अपने भारतीय गुर्गे को रेल को उड़ाने का नापाक निर्देश दिया है। उस लेटर में पंजाब के स्लीपर सेल को टाइमर के साथ रेल में बम लगाने को कहा गया है। कहा है कि तारों को जोड़कर बम को उस ट्रेन में लगाना है, जिसमें बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूर यात्रा करते हों।



मजदूरों को निशाना बनाए जाने का नापाक इरादा
आईएसआई के उस पत्र के मुताबिक इस बार उनका नापाक इरादा मजदूरों को शिकार करने का है, ताकि जानमाल का ज्यादा नुकसान हो सके। सूचना मिलने के बाद बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। संदिग्ध  लोगों और लावारिस वस्तुभओं पर पैनी नजर पुलिस रख रही है। संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही है।