logo

Bihar Corona Update: पटना में ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला शख्स, CM नीतीश कुमार ने बुलाई आपात बैठक

16634news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

बिहार में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार की राजधानी पनटा के किदवईपुरी में एक व्यक्ति कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। व्यक्ति की उम्र 26 साल है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। गौरतलब है कि देश के कई केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों में ओमिक्रॉन केस मिले हैं। 

नीतीश कुमार करेंगे आपात बैठक
बिहार में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि राज्य में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। लोगों को सतर्क और सावधान रहना होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार की शाम को आपात बैठक होगी। 

संक्रमित व्यक्ति का भाई विदेश से आया
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संक्रमित व्यक्ति का सैंपल 21 दिसंबर को ओमिक्रॉन की जांच के लिए दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेजा गया था। गौरतलब है कि राज्य में अब तक मिले 800 कोरोना संक्रमितों का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति बीते दिनों विदेश से नई दिल्ली पहुंचे अपने भाई से मिलने पहुंचा था। वहां उसका भाई ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया था।