logo

रांची विवि में पांच विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऐसे करें आवेदन, जानिये प्रक्रिया

3053news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
रांची विवि में अनुबंधन के आधार पर पांच विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए विवि ने बकायदा विज्ञापन जारी किया है। असिस्टेंट प्रेफेसर की नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। विवि ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि नियुक्ति अनुबंध पर है, इसलिए कोई भी उम्मीदवार स्थायी होने के लिए दावा नहीं कर सकता है। विज्ञापन में कॉमर्स, मैथमेटिक्स, इकोनोमिक्स, फिजिक्स और जूलॉजी विषयों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। 

कब होगा इंटरव्यू 
चयन के लिए इंटरव्यू तीन दिनों तक चलेगा। 15 से 17 दिसंबर तक मोरहाबादी स्थित लीगल स्टडीज भवन में साक्षात्कार होगा। 15 को सुबह 10.30 बजे से कॉमर्स और 3.00 बजे से मैथेमेटिक्स के लिए इंटरव्यू होंगे। 16 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे से इकोनोमिक्स और 3.00 बजे से फिजिक्स के लिए इंटरव्यू लिया जायेगा। 17 दिसंबर को केवल जूलॉजी विषय का साक्षात्कार होगा. यह सुबह 10.30 बजे से लिया जायेगा। 


ये लेकर आएं उम्मीदवार 
साक्षात्कार देने आ रहे लोगों को तय समय से एक घंटा पहले ही रिपोर्ट करना होगा। साक्षात्कार के समय सभी प्रकार के कागजात लाने होंगे, जिन्हें सेल्फ अटेस्टेड करना अनिवार्य होगा। विशेष जानकारी के लिए उम्मीदवार विवि के वेबसाइट पर जा सकते हैं।