logo

नियुक्ति की मांग को लेकर राजेश ठाकुर से मिले हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थी 

12609news.jpg


द फॉलोअप टीम, रांची:
इतिहास और नागरिक शास्त्र के हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थियों ने बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात की। कांग्रेस भवन में इस मुलाकात के दौरान अभ्यर्थियों ने उन्हें नियुक्ति संबंधित अपनी समस्याओं से रूबरू कराया और उनसे दरख्वास्त की, कि वे अभ्यर्थियों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करें। राजेश ठाकुर ने अभ्यर्थियों से कहा कि वे नवनिर्वाचित हैं, लेकिन उनकी समस्या को जरूर मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे अगली मुलाकात में मुख्यमंत्री से हाई स्कूल के शिक्षक अभ्यर्थियों के संबंध में बात करेंगे। 

 

मानसून सत्र के दौरान लगातार चल रहा है शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना
परीक्षा पास करने के बावजूद नियुक्ति की मांग कर रहे इन शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना पिछले कई दिनों से विधानसभा के सामने चल रहा है। इसके पहले भी वे शहर के विभिन्न स्थानों पर कई बार धरना दे चुके हैं, लेकिन नतीजा सिफर रहा है। मंगलवार को वे मुख्यमंत्री का काफिला रोकने की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग करें उन्हें रास्ते में रोक लिया था। 

 

गैर अनुसूचित जिलों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर कोई रोक नहीं 
झारखंड हाई कोर्ट द्वारा नियोजन नीति के रद्द होने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों का मामला भी कोर्ट में अटका पड़ा था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है कि झारखंड के 11 गैर अनुसूचित जिलों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर किसी तरह की रोक नहीं है ऐसे में अभ्यर्थी सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। अपनी मांग को लेकर अभ्यर्थी लगातार विभिन्न नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। 


 

सरकार विचार कर रही है : रामेश्वर उरांव 
मंगलवार को विधानसभा सत्र में नियुक्ति के मसले पर जब माले विधायक विनोद सिंह ने सरकार से सवाल किया, तो जवाब देते हुए वित्त मंत्री रामंश्व उरांव ने कहा कि सरकार विचार कर रही है। सरकार की तरफ से यही एक मात्र जबाव सुनने को मिला है। इधर अभ्यर्थी सत्र तक धरना देने का मन बना चुके हैं।