logo

नए साल में 15 हजार नौकरी देगी हेमंत सरकार

3501news.jpg
द फॉलोअप टीम : 
नए साल में राज्य के युवाओं को सरकार नौकरी की सौगात देगी। 2021 का साल नयी उम्मीदों का साल होगा। अभी बेरोजगार छात्रों को नौकरी देने के लिए सरकार द्वारा कार्य योजना बनायी जा रही है। यह बातें संथाल दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही। उन्होंने कहा कि मार्च-2021 तक राज्य में लगभग 15,000 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। इस दौरान हेमंत सोरेन ने स्वरोजगार से लोगों को जोड़ने के लिए बनाये जा रहे योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार इस प्लान पर तेजी से काम कर रही है। ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन करना उनकी सरकारी की विशेष प्राथमिकता है। बीते दिनों समीक्षा बैठक में रोजगार सृजन के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिये गये हैं।  

पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए खाका तैयार   
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं तलाश रही है। इसमें पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए खाका तैयार कर लिया गया है। इस क्षेत्र में भी स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ा जायेगा। शहरी क्षेत्र में लोगों के रोजगार के लिए योजना चलायी जा रही है। 

ये भी पढ़ें......

नयी योजनाओं की होगी शुरुआत  
हेमंत सोरेन की सरकार आगामी 29 दिसंबर को अपने कार्यकाल का एक साल पूरा करेगी। हेमंत सोरेन ने कहा है कि इस मौके पर नयी योजनाएं शुरू की जाएगी। इस दौरान सरकार की उपलब्धियों से जनता को अवगत कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट कि इन चुनौतियों के बाद भी सरकार ने कई अहम योजनाएं शुरू की हैं। मनरेगा के तहत शुरू की गयी योजनाएं काफी महत्वपूर्ण हैं। इससे ग्रामीण इलाकों में मानव दिवस सृजित करने के साथ विकास से जुड़ी योजनाओं को गति दी जा रही है।