logo

हरियाणा बीजेपी प्रवक्ता सूरजपाल का आपत्तिजनक बयान, कहा- इनको चुन-चुनकर ठोक दो

10479news.jpg
द फॉलोअप टीम, चंडीगढ़: 


हरियाणा बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और करणी सेना के मुखिया सूरजपाल अमु का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सूरजपाल एक विशेष समुदाय के प्रति विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ये वीडियो 4 जुलाई का है। 4 जुलाई को सूरजपाल ने पदौदी में एक महापंचायत में हिस्सा लिया था। वहां अपने भाषण के दौरान लव-जिहाद और धर्मांतरण के बहाने समुदाय विशेष पर उन्होंने आपत्तिजनक बयान दे डाला। 

लव-जिहाद और धर्मांतरण पर महापंचायत
मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के पटौदी में लव-जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दे पर महापंचायत बुलाई गई थी। इस महापंचायत को संबोधित करते हुए समुदाय विशेष को निशाना बनाते हुए कहा कि वो तो मूंछ काटते हैं लेकिन हम गले काटने में सक्षम हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वो इतिहास बनने में नहीं बल्कि इतिहास बनाने में यकीन करते हैं। सूरजपाल ने कहा कि अब कोई तैमूर, औऱंगजेब और हुमायूं पैदा नहीं होंगे। हम सौ करोड़ लोग हैं। अगर भारत हमारी माता है तो हम पाकिस्तान के बाप हैं। ये पाकिस्तानी को हम यहां घरों में किराये पर मकान नहीं देंगे। इनको देश से निकाले। ये प्रस्ताव पास करो। इस वीडियो में और भी काफी कुछ कहते सुना जा सकता है। 

सूरजपाल ने युवाओं से 20 बच्चे पैदा करने को कहा
वायरल वीडियो में सूरजपाल युवाओं को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए भी कहते सुने जा सकते हैं। उनका कहना है कि हर युवा को 20 बच्चे पैदा करने चाहिए। उन्होंने कहा युवा इलेक्शन लड़ने में इंटरेस्ट नहीं रखते है। दो बच्चों के कानून की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर युवा 20 बच्चा पैदा करे। उन्होंने भैरों कलां गांव में बन रही मस्जिद का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जितनी बार भी मस्जिद बनाने की कोशिश हो उसे तोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं इस संकल्प से खुश नहीं हूं कि उनको किराये पर मकान नहीं देना चाहिए बल्कि संकल्प तो इस बात का लेना होगा कि इनको देश से बाहर फेंक देना चाहिए। 

सूरजपाल ने विवादित बयान को जस्टिफाई भी किया
अंग्रेजी समाचार पत्र द हिंदू से बातचीत में सूरजपाल ने अपने आपत्तिजनक बयान को जस्टिफाई भी किया। उन्होने कहा कि लव-जिहाद और जमीन कब्जा करने वाली घटनाओं पर बोलने के लिए वीएचपी ने उनको बुलाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके की 17 लड़कियां लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने अपने भाषण को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बताया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता नहीं बल्कि बतौर करणी सेना मुखिया हिस्सा लिया था। फिलहाल इस बयान के लिए सूरजपाल के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है।