logo

रिश्ते का कत्ल! महज 25 रुपये के लिए दोस्त को कुल्हाड़ी से काट डाला

12640news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला: 

सोमवार को बिशुनपुर थाना क्षेत्र के टुरका टांड स्थित कुएं से एक शव बरामद हुआ था। शव की पहचान संगम उरांव (20) के रूप में हुई थी।  पुलिस ने इस मामले का उद्द्भेदन कर लिया है। संगम उरांव के हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने जब हत्या के पीछे की जो वजह बताई वो वाकई हैरान करने वाली थी। संगम की हत्या सिर्फ इसलिए की थी क्योंकि संगम ने आरोपी प्रेमचंद को अंडा खाने के बाद 25 रुपए दुकानदार को देने को कहा था। 

मां ने थाने में दर्ज कराई थी प्राथमिकी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि 5 सितंबर को संगम की मां इंदु देवी ने जानकारी दी थी कि उसका बेटा 1 सितंबर को अपने दोस्त आनंद व जितिया के साथ घर से निकला था। उसके बाद से वो वापस नहीं लौटा और सोमवार को उसका शव कुएं से मिला। पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच में जुटी तो पता चला कि आरोपी ने 1 सितंबर को संगम पर कुल्हाड़ी से वार किया था और फिर उसे कुएं में फेंक दिया था। पुलिस ने प्रेमचंद से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। 

घर लौटते समय कर दी हत्या
जांच के दौरान पुलिस ने संगम के दोस्त आनंद व जितिया से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो 1 सितंबर को आदर बाजार गए थे। वहां उन्होंने कुछ खाया पीया और फिर घर लौटने लगे। तभी वहां प्रेमचंद आ गया। सबने अंडा खाया। संगम ने प्रेमचंद को कह दिया कि वह 25 रुपए अंडा दुकान वाले को दे दे। इस पर दोनों में विवाद भी हुआ। आनंद व जितिया वहीं रुक गए और संगम, प्रेमचंद के साथ बाइक से चला गया।

कुल्हाड़ी से वार कर दोस्त की हत्या
जब पुलिस ने प्रेमचंद को पकड़ा तो उसने बताया कि संगम को उसने करम टोली पुलिया के पास उतार दिया और कहा कि वो बाइक घर पर रखकर आ रहा है।  घर से वो कुल्हाड़ी लेकर आया और संगम की हत्या कर उसे कुएं में फेंक दिया।