logo

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच, किया आवेदन

14192news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मौजूदा समय में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन किया है। कहा जा रहा है कि अब वैरी-वैरी स्पेशल कहे जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण एनसीए हेड की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

 

राहुल द्रविड़ ने कोच बनने पर हामी भरी
गौरतलब है कि हाल ही में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि राहुल द्रविड़ टीम ने टीम इंडिया का मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए हामी भर दी थी। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बीच ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ से बात की थी। राहुल द्रविड़ से कहा गया था कि वे टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करें। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ का टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करना काफी सकारात्मक कदम है। विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। इस समय टीम इंडिया संक्रमण के दौर से गुजर रही है। बहुत सारे युवा खिलाड़ी टीम में शामिल हो रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने एनसीए और इंडिया अंडर-19 औऱ इंडिया-ए में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला है। निश्चित तौर राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनने से टीम इंडिया को बड़ा फायदा होगा। 

 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की थी बात
बीसीसीआई चाहता था कि पूर्व कप्तान टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के लिए हामी भर दें। कहा जाता है कि सौरव गांगुली और जय शाह ने राहुल द्रविड़ से बात की। उनको पहले श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में गई टीम का मुख्य कोच बनाकर भेजा गया। जब मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर थी। इस बीच, इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान राहुल द्रविड़ को दुबई से बुलावा आया जहां सौरव गांगुली और जय शाह ने राहुल द्रविड़ से विस्तृत बातचीत की। कहा जाता है कि इस बातचीत के बाद राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच बनने पर हामी भर दी। गौरतलब है कि  राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया वैश्विक स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया। 

टी20 विश्व कप तक ही है रवि शास्त्री का कार्यकाल
गौरतलब है कि टीम इंडिया के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप तक ही है। टीम इंडिया को इसके बाद न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली भी इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। इस बात की पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी जाये, हालांकि केएल राहुल भी रेस में हैं। राहुल द्रविड़ नए टी20 कप्तान के साथ न्यूजीलैंड के साथ 3 टी ट्वेंटी और 2 टेस्ट मैचों के दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे। उनके अनुभव का टीम को फायदा मिलेगा।