logo

BCCI की टीम ने किया JSCA स्टेडियम का निरीक्षण, 19 नवंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

14595news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

19 नवंबर को झारखंड की राजधानी में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच खेला जाएगा। गौरतलब है कि मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। इस सिलसिले में बीसीसीआई के अधिकारियों का भी रांची आना-जाना जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक बीते 4 नवंबर को बीसीसीआई और न्यूजीलैंड क्रिकेट की पांच सदस्यीय टीम ने संयुक्त रूप से जेएससीए स्टेडियम का निरीक्षण किया। 

टीम ने मैदान के इन हिस्सो का जायजा लिया
बीसीसीआई और न्यूजीलैंड की संयुक्त टीम ने जेएससीए स्टेडियम के मैन ग्राउंड, ड्रेसिंग रूम और प्लेयर्स एंट्री समेत बाकी सुविधाओं का जायजा लिया। कोरोना महामारी के मद्देनजर टीम ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएसन के अधिकारियों को बायो-बबल को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। गौरतलब है कि रांची में टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की वापसी 4 साल बाद हो रही है। यहां आखिरी टी20 मुकाबला 2017 में ही खेला गया था। 

बीसीसीआई की टीम में ये लोग शामिल थे
बीसीसीआई और न्यूजीलैंड की जिस पांच सदस्यीय टीम ने जेएससीए स्टेडियम का जायजा लिया उनमें न्यूजीलैंड के माइक सैंडल, एंड्रयू लीव और वीर सिंह थे वहीं बीसीसीआई की ओर से आर वेंकटेशन और बी लोकेश शामिल थे। उस दिन दिन के 11 बजे टीम स्टेडियम पहुंची जहां जेएससीए के सचिव संजय सहाय, उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव, पूर्व सचिव देवाशीष चक्रवर्ती सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद थे। इन्होंने टीम का स्वागत किया। 

50 फीसदी दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति! 
पदाधिकारियों ने बताया कि टीम झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तैयारियों से पूरी तरह संतुष्ट दिखी। जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। गौरतलब है कि रांची स्टेडियम की दर्शक क्षमता 40 हजार है लेकिन कोविड संक्रमण के मद्देनजर इसको आधा किया जा सकता है। क्षमता के 50 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम आने की इजाजत होगी। 

विश्व कप के बाद रांची आएगी टीम इंडिया
गौरतलब है कि इस वक्त टीम इंडिया यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। 14 नवंबर को विश्व कप समाप्त हो जायेगा। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी जिसका पहला मैच जयपुर में खेला जायेगा। दिलचस्प है कि टीम इंडिया नये कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी क्योंकि विराट कोहलीी पहले ही एलान कर चुके हैं कि वो विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। इस बात की पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में अगले कप्तान होंगे। 

रोहित और विराट को दिया जा सकता है आराम
कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि बीसीसीआई रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियो को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दे सकता है ताकि वे टेस्ट सीरीज में तरोताजा होकर मैदान में उतरें। टेस्ट मैचों का महत्व ज्यादा है क्योंकि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। यदि रोहित और विराट को आराम दिया जाता है तो फिर कप्तानी केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। टीम में शिखर धवन की वापसी हो सकती है।