logo

झारखंड पुलिस मुख्यालय में लगी आग, टेंडर से जुड़ी कुछ फाइलें जली 

11082news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

 

झारखंड पुलिस मुख्यालय के रांची स्थित मुख्य भवन में गुरुवार को अचानक आग लग गई। आग भवन के दूसरे तल्ले पर लगी। बताया जा रहा है कि आग लगने से कार्यालय के कुछ कागजात और कंप्यूटर जलकर राख हो गए। आग लगने के बाद पूरा इलाका धुआं- धुआं हो गया। पुलिस मुख्यालय के कर्मचारियों ने आग पर अपने प्रयासों से काबू पाया। 

 

प्रोविजन विभाग के कमरे में लगी आग 
जानकारी के अनुसार आग पुलिस मुख्यालय के दूसरे तल्ले पर लगी थी। दूसरे तल्ले पर प्रोविजन विभाग का कमरा था। जिस कमरे में आग लगी उसमें टेंडर की फाइलें और कम्प्यूटर रखे हुए थे। आग लगने के बाद वहां काम करने वाले कर्मचारियों ने फायर सेफ्टी कीट से आग पर काबू पाया। आग लगने के बाद सभी अधिकारी वहां पहुंचे। 

शार्ट शर्किट से लगी थी भवन में आग 
बताया गया कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। कमरे में जहां पर फाइलें और कम्प्यूटर रखी थी वहां सिल्वर की दीवार बनाकर एक अलग कमरा बनाया गया था। क्योंकि प्रोविजन का यह बड़ा सा हॉल था। उसे कई भागों में बांटकर काम किया जा रहा था। 

डीजीपी, एडीजी और आईजी बैठते हैं इसी भवन में 
आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय के जिस भवन में आग लगी थी उसी भवन के पहले तल्ले पर डीजीपी नीरज सिन्हा के साथ- साथ एडीजी और आईजी सहित पुलिस के कई वरीय पदाधिकारी बैठते हैं। जिस तल्ले पर आग लगी है उस तल्ले पर मीटिंग हॉल भी है जिसमें डीजीपी पुलिस के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हैं।