logo

डॉ. ओपी आनंद केस में नया मोड़! स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर लगा डेड़ करोड़ रुपया मांगने का आरोप

8984news.jpg
द फॉलोअप टीम, सरायकेला:

डॉ ओपी आनंद मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। 111 सेव लाइफ अस्पताल के मामले में विधायक सरयू राय ने  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। इसमें उल्लेख है कि अस्पताल के संचालक डॉ ओपी आनंद से स्वास्थ्य मंत्री के नाम पर डेढ़ करोड़ मांगा गया। डॉक्टर आनंद ने यह शिकायत जेल जाने से पहले 17 मई को आरआईटी थाना प्रभारी को ऑनलाइन दर्ज कराई थी। 

सिविल सर्जन को भी बनाया गया आरोपी
प्राथमिकी में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सरायकेला के सिविल सर्जन को आरोपी बताया गया है। आरोप है  कि 15 मई को सरायकेला खरसावां के सिविल सर्जन डॉ वरीबल मार्डी नें नर्सिंग होम में आकर उनसे डेढ़ करोड़ रुपए की मांग की। उनसे कहा कि स्वास्थ्य मंत्री और बन्ना गुप्ता ने पैसा मांगा है। पैसा नहीं दोगे तो जेल जाना पड़ेगा और नर्सिंग होम भी बंद करा देंगे। उधर पत्र के प्रति के साथ भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य देवेंद्र सिंह ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। देवेंद्र सिंह ने लिखा है कि मेडिका अस्पताल भी क्यों बंद हुआ? क्या मुख्यमंत्री जांच कराएंगे इसकी क्या वजह थी? 

प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत की प्रति
डॉक्टर आनंद ने इस शिकायत की प्रति प्रधानमंत्री ,डीजीपी व सरायकेला एसपी को भी भेजने का उल्लेख किया है। इस पर सरायकेला खरसावां जिले के एसपी मोहम्मद अर्शी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। बता दें कि 15 मई को सिविल सर्जन अस्पताल 111 सेव लाइफ अस्पताल की जांच में गए थे। उस दिन से ही यह मुद्दा उठा है। जहां अस्पताल संचालक ने जांच टीम के साथ बदसलूकी की थी और बाद में एक वीडियो के जरिये स्वास्थ्य मंत्री को अपशब्द कहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का आया बयान
इस बात के सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि अगर इसमें सच्चाई है तो जिस दिन डॉ आनंद सिविल सर्जन  और मुझे गंदी गंदी गाली दे रहे थे उस दिन यह बात क्यों नहीं बोले कि सिविल सर्जन ने हमसे पैसा मांगा है। उन्होंने दूसरे दिन भी कुछ नहीं कहा और फिर उन्हें अचानक  कैसे समझ आ गया कि कोई पैसा मांग रहा था। वैसे मैं इस तरह के आरोप से नहीं डरता। राजनीति में इस तरह के आरोप लगते रहते हैं। फिर भी कोई आरोप लगा रहा है तो जांच होनी चाहिए। पुलिस जांच करेगी कि कौन पैसा मांग रहा था किस वजह से मांग रहा था।