logo

शर्मनाक! अज्ञात व्यक्ति ने स्ट्रीट डॉग्स को पिलाया एसिड, तड़पकर हुई मौत

12455news.jpg

द फॉलोअप टीम, उज्जैन:

उज्जैन से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई देवास रोड में किसी अज्ञात व्यक्ति ने कुत्तों को एसिड पिला दिया। बदमाश ने पांच स्ट्रीट डॉग्स के मुंह में एसिड डाल दिया जिससे उनकी तड़प-तड़पकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पीपल्स फॉर एनिमल की टीम ने एसपी से शिकायत की। नागझिरी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इलाज के बाद भी हो गई कुत्तों की मौत
कुत्तों को तड़पते देख महालक्ष्मी नगर क्षेत्र में किराना दुकान संचालक धर्मेंद्र परिहार कुत्तों को डॉक्टर के पास ले गए। वहां डॉ. अमृता सोनी के पास इलाज हुआ।  कुछ देर बाद कुत्तों को डॉक्टर ने वापस भेज दिया। कुछ ही देर बाद सभी कुत्तों की तड़पकर मौत हो गई। 

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की
इंदौर से मेनका गांधी की संस्था की पदाधिकारी प्रियांशु जैन भी उज्जैन पहुंची। वो भी शिकायत करने SP सत्येंद्र कुमार शुक्ला के पास पहुंची।  पुलिस ने धर्मेंद्र की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पशु अत्याचार अधिनियम का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जिन कुत्तों पर एसिड डाला गया था, सभी को दफना दिया गया। कुत्तों को एसिड पिला कर मारने वाले के प्रति इलाके के लोगों में काफी गुस्सा है। लोगों ने कहा कि वफादार जानवरों में शुमार कुत्तों के साथ कोई इंसान ऐसे कैसे कर सकता है। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।