logo

फांसी में लटकती मिली एक ही परिवार के पांच लोगों की लाश, सुसाइड या साजिश! जांच में जुटी पुलिस

6299news.jpg
द फॉलोअप टीम, सुपौल: 
बिहार के सुपौल जिले में एक दर्दनाक घटना घटी। यहां एक ही परिवार के पांच लोगों की लाश मिली। सभी की एक ही कमरे में फंदे से लटकती मिली। मरने वालों में माता-पिता, दो बेटियां और एक बेटा शामिल है। पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने इस परिवार को बीते शनिवार को ही आखिरी बार देखा था। बीते दो दिनों से जब घर से बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। ये पूरा मामला सुपौल जिला स्थित राघोपुर थाना क्षेत्र का है। घटना से इलाके में हड़कंप मचा दिया है। 

पड़ोसियों ने बीते शनिवार को ही देखा था
पड़ोसियों का कहना है कि परिवार काफी रिजर्व रहता था। परिवार के लोग ज्यादा लोगों से ना तो घुलते-मिलते थे और ना ही बात करते थे। यही वजह है कि परिवार बीते शनिवार से ही नहीं दिखा तो आसपास के लोगों को कुछ अजीब नहीं लगा। हालांकि, जब घर से बदबू आने लगी तो लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। ये सुसाइड ही है या किसी की साजिश, पुलिस ये पता लगाने में जुट गयी है। घटना की विभिन्न पहलुओं से जांच की जा रही है। 

आर्थिक तंगी की वजह से किया सुसाइड!
जानकारी के मुताबिक परिवार का मुखिया कोयले का कारोबार किया करता था। बीते कुछ समय से इस कारोबार में मंदी चल रही थी। पुलिस को आशंका है कि कारोबार में हो रहे नुकसान और आर्थिक तंगी की वजह से पूरे परिवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि, जिस तरीके से पांचों लोगों का शव एक ही कमरे में लटकता मिला वो पुलिस को खटक रहा है। पुलिस किसी साजिश की संभावना से भी इंकार नहीं कर रही है। हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है। 

परिवार की मौत कई दिन पहले ही हो चुकी
रिपोर्ट्स के मुताबिक पांचो शव काफी बुरी हालत में मिले हैं। शव डिस्कंपोज होना शुरू हो चुके हैं। पड़ोसियों ने जैसे बताया कि उन्होंने इस परिवार को आखिरी बार बीते शनिवार को देखा था, उस आधार पर इस बात की प्रबल संभावना है कि इनकी मौत कई दिन पहले ही हो चुकी थी। फिलहाल, इस घटना ने राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार 11 लोगों की फांसी लगाकर मौत मामले को ताजा कर दिया है। बुराड़ी के उस परिवार ने पूजा-अनुष्ठान के चक्कर में सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली थी।