logo

महीनों बाद फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 344 नये केस...सबसे अधिक रांची में

16596news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

कोरोना राज्य में तेजी से पांव पसार रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 344 नए केस मिले हैं।  इससे तीसरी लहर आने की संभावना और प्रबल हो गयी है। कोरोना का यह  विस्फोट 212 दिनों के बाद हुआ है। इससे पहले दूसरी लहर के दौरान मई के आखिरी सप्ताह तक राज्य में इतने संक्रमित मिला करते थे। इसके बाद से धीरे-धीरे मरीज मिलने बंद हो गये थे। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में मिले 344 संक्रमित में सर्वाधिक रांची के हैं।

कहां कितने मरीज मिले

रांची में 197 दिनों के बाद 118 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं कोडरमा में 56, पूर्वी सिंहभूम में 43, धनबाद में 31, पश्चिम सिंहभूम में 22, हजारीबाग में 21, बोकारो में 17 समेत अन्य जिलों में भी मरीजों की पहचान हुई है।  रांची में 4 दिनों में 6 गुना तेज रफ्तार से संक्रमण बड़ा है।  गिरिडीह जिले के गांडेय नवोदय स्कूल के 5 बच्चे भी संक्रमित मिले हैं। 


कुछ रिर्पोट आ गयी है 
राज्य से जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे गए कुछ सैंपल की रिपोर्ट आ गई है। पहली खेप में रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से 28 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें एक में भी ओमीक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि विशेषज्ञ इसके पीछे का कारण बता रहे हैं कि सभी सैंपल अक्टूबर और नवंबर माह के थे। तब तक ओनीक्रॉन की पहचान नहीं हुई थी। वही सैंपल की रिपोर्ट में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई है। 3 सैंपल में डाटा वैरीएंट मिले हैं। यह वही वैरीअंट है जबकि दूसरी लहर में मौत के कारण बने थे। झारखंड में अब भी डेल्टा वेरीएंट  एक्टिव है।