logo

पहले सब्बल से वार कर पत्नी को मार डाला, फिर फांसी लगाकर दे दी जान

12015news.jpg

द फॉलोअप टीम, गढ़वा:
गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र के चुटिया गांव में सनसनी फैल गई जब गांव के एक घर में सुबह सुबह शोर मचने लगा। गांव वालों ने जा कर देखे तो वहां एक महिला का शव पड़ा हुआ था। पुत्र ने कहा कि उनके पिता ने ही मां की हत्या कर दी और घर से भाग गये। महिला का नाम चंद्रावती देवी बताया गया। वो शिवनाथ मांझी की पत्नी थी। जिसकी हत्या उसने ही सब्बल से वार कर कर दी। इसके बाद शिवनाथ ने अपने घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर जाकर खुद भी एक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार की अहले सुबह करीब तीन बजे के करीब की बताई जा रही है।


 

पुत्र ने बताया पिता है हत्यारा
पुत्र लक्ष्मण मांझी ने बताया कि तीन बजे के करीब मेरे भाई ने मुझे जगाया तथा बताया कि घर के एक कमरे में मां तथा पिताजी आपस में लड़ रहे हैं। इसके बाद हमलोगों ने उनके घर का दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खोलते ही पिताजी बिल्ली पकड़ो, बिल्ली पकड़ो कहते हुए बाहर का दरवाजा खोल कर भाग गए। इसके बाद घर के अंदर जाकर देखा तो मेरी मां अचेत पड़ी हुई थी। नजदीक जाकर देखने पर पाया कि मां के सिर एवं चेहरे पर सब्बल से प्रहार किया गया है। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी। इसके बाद हमलोगों ने शोरगुल कर आस-पास के ग्रामीणों तथा पंचायत के मुखिया को इसकी जानकारी दी। सुबह में चरवाहों के द्वारा पता चला कि मेरे पिता ने भी एक महुआ के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 

पति-पत्नी दोनों पीते थे शराब
लक्ष्मण मांझी ने बताया कि माता-पिता दोनों शराब पीते थे। परंतु दोनों ने शुक्रवार की रात में शराब नहीं पी थी। उसने बताया कि अक्सर बात-बात पर मां एवं पिताजी के बीच झगड़ा होता रहता था। वहीं मुखिया मिथिलेश यादव ने घटना की सूचना रंका पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ रंका एस आस्तिक, पुलिस इंस्पेक्टर थाना से एसआइ शंकर कुशवाहा, सोहन कुमार दल बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल की छानबीन कर दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।