logo

चिराग पासवान ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर नीतीश के कामकाज की आलोचना की! लोजपा ने 16 सितंबर को सभी सांसदों की बैठक बुलाई

1320news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना   
बिहार में लोजपा लगातार नीतीश कुमार के कामकाज पर सवाल उठाती रही है। लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।  अब यह मामला सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है। खबर है कि चिराग पासवान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि बिहार की जनता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कामकाज से खुश नहीं है। सरकार से लोगों की इस नाराजगी की वजह से विधानसभा चुनाव के परिणाम प्रभावित हो सकते हैं। चिराग पासवान ने कई बार बिहार सरकार के कामकाज पर उंगली उठाई है। अब बात पीएम मोदी तक पहुंच गई है।

बिहार में कोरोना के आंकड़े पर चिराग को संशय
सूत्र बताते हैं कि चिराग ने अपने पत्र में कोविड-19 की बिहार में स्थिति और उससे संबंधित आंकड़े को लेकर सरकार पर संशय व्यक्त किया है। एलजेपी अध्यक्ष ने यह स्पष्ट किया है कि लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उन्हें जो जानकारी दी गयी है, उसी के आधार पर वह यह पत्र लिख रहे हैं। उन्होंने बिहार में अफसरों के कामकाज के रवैये पर भी टिप्पणी की है।

क्या लोजपा नड्डा की नसीहत मानेगी? 
बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुलाकात हुई थी। तब यह कहा गया था कि एलजेपी और बीजेपी सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार चुनाव लड़ेगी। नड्डा जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को गठबंधन के लिए काम करने को कहा था। साथ ही स्‍पष्‍ट किया था कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए चुनावी मैदान में जा रहा है। न केवल भाजपा, बल्कि एनडीए के घटक दल जदयू व लोजपा के उम्मीदवारों को भी जीत दिलानी है। उन्होंने भरोसा दिया कि चुनाव में सम्मानजनक समझौता होगा।

एनडीए में सबकुछ ठीकठाक नहीं
हालांकि, इसके बाद चिराग की ओर से बिहार सरकार के कामकाज को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा ये पत्र जाहिर करता है कि एनडीए में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है। गौरतलब है कि शुक्रवार को एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के बारे में केंद्रीय मंत्री व एलेजपी के संस्थापक रामविलास पासवान ने कहा था कि वे चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे। लोजपा ने 16 सितंबर को सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बिहार चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा।