logo

भवानीपुर में आज नामांकन दाखिल करने जा रही हैं ममता बनर्जी, करेंगी चुनावी शंखनाद

12686news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी शुक्रवार को भवानीपुर सीट से अपना नामांकन दर्ज करेंगी। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के भवानीपुर, समसेरगंज औ जांगीपुर में होने वाले उपचुनाव की घोषणा पिछले सप्ताह ही की थी। चुनाव आयोग के द्वारा  घोषित अधिसूचना के तहत इन खाली सीटों पर उपचुनाव 30 सितंबर को होगा तथा वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी। ममता बनर्जी हालिया चुनाव में नंदीग्राम से हार गई थीं। 

नंदीग्राम में चुनाव हारी थीं ममता बनर्जी
बहरहाल, बताते चलें कि 2021 के  बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ी थीं जहां कभी उनके सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी ने 1736 मतों से उन्हें हरा दिया था। हार के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हेराफेरी के आरोप भी लगाए थे। नंदीग्राम में अपनी हार स्वीकार करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए बनर्जी ने कहा था कि  'नंदीग्राम में भूल जाओ क्‍या हुआ। नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। 

नंदीग्राम में हार ममता ने किया था स्वीकार
गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने कहा था कि नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैंने नंदीग्राम में सघंर्ष किया क्योंकि मैं एक आंदोलन लड़ी। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और बीजेपी चुनाव हार गई है।' 

भवानीपुर में बीजेपी प्रत्याशी होंगी प्रियंका
बुधवार को चेतला में टीएमसी कार्यकर्तों के सम्मलेन में ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से अपने चुनाव लड़ने के पुष्टि की। गौरतलब है की नंदीग्राम से चुनाव हारने के बाद पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री सोभनदेब चटोपाध्याय ने मई माह में ममता बनर्जी के लिए जगह बनाते हुए भवानीपुर सीट छोड़ दिया था। ममता बनर्जी आज उसी भवानीपुर सीट अपना नामांकन करने जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भवानीपुर में प्रियंका टिबरीवाल बीजेपी की प्रत्याशी होंगी।