logo

राज्यपाल रमेश बैस से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने करीब 45 मिनट तक की मुलाक़ात

13953news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

राज्यपाल रमेश बैस से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने करीब 45 मिनट तक की मुलाक़ात की। सिमडेगा दौरे से लौटकर सीएम शाम 06 बजे राजभवन पहुंचे। इस भेंट को हालांकि महज़ शिष्‍टाचार बताया जा रहा है। लेकिन लगभग पौन घंटे हुई बातचीत में राज्‍य से संबंधित कई विषय केंद्रित रहे हैं। जिसमें राज्य की विधि व्यवस्था, राज्‍य औरकेंद्र की विकास योजनाओं के अलावे नवगठित टीएसी पर भी बैठक में चर्चा की खबर है।

 

इसे भी पढ़ें

11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रति का शुभारंभ, मुख़्यमंत्री ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास

11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी

बता दें कि आज मुख्‍यमंत्री सिमडेगा दौरे पर रहे। उन्‍होंने 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 का शुभारंभ किया। 27 करोड़ से अधिक की लागत से 25 योजनाओं का शिलान्यास और 32 करोड़ से अधिक की लागत 35 योजनाओं का उद्घाटन भी किया है। इसके अलावे 28 करोड़ से अधिक की राशि की कुल 6 योजनाओं के जरिये 990 लाभुकों को लाभान्वित किया गया एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के स्वावलंबन हेतु बकरी, मुर्गी, सुकर पालन हेतु आर्थिक सहायता दी गई।

12 युवक-युवतियों को सौंपा नियुक्ति पत्र 

कार्यक्रम के दौरान कुल 101.590 करोड़ की विकासशील एवं कल्याणकारी योजनाओं का मुख्यमंत्री के हाथों उद्घाटन, शिलान्यास और परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। मौके पर मुख्यमंत्री ने सांकेतिक तौर पर 12 युवक एवं युवतियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा।