logo

Jharkhand Corona Update: अधिकारियों संग सीएम हेमंत सोरेन की आपात बैठक, ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

7586news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांके स्थित आवास में आपात बैठक बुलाई है। बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह सहित तमाम वरीय अधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात से निपटने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि राज्य में 1 सप्ताह के कर्फ्यू या फिर मिनी लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है। 

सोमवार को भी अधिकारियों संग मीटिंग
हेमंत सोरेन ने सोमवार को भी अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा की थी। हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए कई विकल्पों और उपायों पर चर्चा की थी। अधिकारियों से सुझाव भी मांगे गए हैं। ताजा बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किसी बड़े फैसले का एलान कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि राज्य में 1 सप्ताह के कर्फ्यू, नाईट कर्फ्यू या फिर हाफ डे कर्फ्यू पर विचार किया जा सकता है। 

सीएम हेमंत ने बुलाई थी सर्वदलीय बैठक
सीएम हेमंत सोरेन ने इससे पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। सर्वदलीय बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मांग की थी कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाए। भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्य में न्यूनतम 15 दिन के लॉकडाउन की मांग की। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बताया कि उन्होंने सीएम को फोन कर राज्य में लॉकडाउन लगाने की मांग की। 

व्यवसायिक संगठनों ने लगाया लॉकडाउन
इस बीच राज्य में कई व्यवसायिक संगठनों ने सेल्फ लॉकडाउन लगाने की घोषणा की। झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स ने एलान किया कि वे 21 से 25 जुलाई तक सेल्फ लॉकडाउन लगा रहे हैं। व्यापारियों से दुकानें बंद रखने की अपील की गयी है। मोरहाबादी फुटपाथ दुकान संघ ने भी 8 दिन के सेल्फ लॉकडाउन की घोषणा की। रांची स्थित शास्त्री मार्केट के दुकानदारों ने भी सेल्फ लॉकडाउन लगा दिया है।