logo

दूसरे टेस्ट से पहले मीडिया के सामने नहीं आए कोहली, कोच राहुल द्रविड़ ने दी ये सफाई

16674news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

टीम इंडिया में विराट कोहली को लेकर उठा विवाद थमता नहीं दिख रहा है। अब मामला विराट कोहली के प्रेस कांफ्रेंस में ना आने का है। मिली जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया। इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली नहीं आये। अब इसे भी कप्तान विराट कोहली की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि कोहली का प्रेस कांफ्रेंस में नहीं आना ये बताता है कि ड्रेसिंग रूम में सबकुछ ठीक नहीं है। लगता है विवाद थमा नहीं है। 

राहुल द्रविड़ ने कोहली को लेकर दी सफाई
अब कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर सफाई दी है। द्रविड़ ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। वो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में आना या नहीं आना ये फैसला मीडिया मैनेजर करता है। विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच से ठीक पहले मीडिया के सामने आना चाहते हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कोहली के करियर के इस अहम मौके को आप सबलोग एक महत्वपूर्ण अवसर बनायेंगे। राहुल द्रविड़ ने कहा कि मामले को तूल देने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि ऐसा कोई मामला ही नहीं है। 

विराट कोहली और कप्तानी से जुड़ा विवाद
गौरतलब है कि विराट कोहली से जुड़ा ये विवाद तब से उठा है जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने वाली थी। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया, साथ ही ऐलान किया कि अब वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। बीसीसीआई ने कहा कि काफी सोच-विचार के बाद हमने तय किया कि सफेद गेंद क्रिकेट में 2 कप्तानों का आइडिया सही नहीं है। इसलिए हमने टेस्ट और सीमित ओवर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान रखने का फैसला किया। टीम के ऐलान के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था, लेकिन वो नहीं माने। 

दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले कोहली की प्रेस वार्ता
दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से ठीक होने से पहले कोहली ने प्रेस वार्ता की। कहा कि ऐलान करने से डेढ़ घंटा पहले चयनकर्ताओं ने बताया कि मैं वनडे टीम का कप्तान नहीं रहूंगा। मैंने कहा कि ठीक है। कोहली ने कहा कि उनसे किसी तरह की चर्चा नहीं की गई। सौरव गांगुली के बयान पर कोहली ने कहा कि मुझे कभी किसी ने नहीं कहा कि मैं टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ूं बल्कि इसे एक प्रगतिशील कदम की तरह लिया गया। विराट कोहली ने कहा कि मैं 2023 वनडे विश्व कप तक कप्तानी करना चाहता था। 

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का बड़ा बयान
अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया घोषित की गई है। 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। रोहित शर्मा चोटिल हैं। इस मौके पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि कोहली ने विश्व कप से ठीक पहले कहा कि वो टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली के इस ऐलान से हम सब हतप्रभ थे। हमने उनसे कहा कि इस बारे में विश्व कप के बाद बात करना ठीक रहेगा, लेकिन कोहली फैसला कर चुके थे। तब हमने सीमित ओवर फॉर्मेट में एक कप्तान बनाने का सोचा।