logo

रोहित शर्मा को लेकर पूछे गए किस सवाल पर भड़क गये कप्तान कोहली, कहा- विवाद चाहिए तो पहले बता दें

14122news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रविवार को वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी को नहीं थी। पाकिस्तान ने इतिहास बदल दिया। पाकिस्तान ने भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान विराट कोहली पत्रकारों के सवाल से उखड़े-उखड़े नजर आये। एक पाकिस्तानी पत्रकार को तो कोहली ने ये तक कह दिया कि यदि आपको विवाद चाहिए तो पहले बता दीजिए, मैं उसी हिसाब से जवाब दूंगा। 

प्रेस वार्ता में पत्रकार पर भड़के कप्तान कोहली
दरअसल, कप्तान कोहली मैच के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस बीच पाकिस्तान के एक पत्रकार ने रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने का जिक्र छेड़ते हुये कप्तान कोहली से पूछा कि क्या आपको नहीं लगता कि ईशान किशन बतौर ओपनर रोहित शर्मा से कई मामलों में बेहतर हैं। क्या इस मैच के लिए रोहित शर्मा को ड्रॉप नहीं किया जा सकता था। क्या इन-फॉर्म ईशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता था। पत्रकार का सवाल खत्म होने से पहले ही विराट कोहली उखड़ गये। उन्होंने पाकिस्तान पत्रकार को जमकर फटकार लगा दी। कहा कि क्या आप कोई विवाद चाहते हैं। 

कप्तान कोहली ने पत्रकार को सुनाई खरी-खोटी
कोहली ने पत्रकार से कहा कि क्या आप वाकई गंभीर हैं। क्या बहादुरी भरा सवाल है आपका। आप चाहते हैं कि रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी को टी20 इंटरनेशनल मैच से ड्रॉप कर दिया जाये। क्या कमाल की सोच है आपकी। शायद आपने नहीं देखा कि रोहित शर्मा ने टीम के लिए पिछले मुकाबले में क्या किया। विराट ने कहा कि मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम पाकिस्तान के खिलाफ उतारी थी, पर आपको लगता है कि यदि आपके पास कोई बेहतर प्लान है तो मुझे सजेस्ट कर दीजिए। कोहली ने कहा कि यदि आप कोई कॉन्ट्रोवर्सी चाहते हैं तो पहले बता दीजिए, मैं आपको वैसा ही जवाब दे दूंगा। इसके बाद मीडिया मैनेजर ने मामला संभाला। 

अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी इंडिया
मैच की बात करें तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। शाहिन आफरीदी ने रोहित शर्मा को 0 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। केएल राहुल भी सस्ते में पवेलियन लौट गये। सूर्यकुमार यादव भी महज 11 ही रन बना सके। कप्तान कोहली के अर्धशतक और ऋषभ पंत की 39 रन की पारी की बदौलत टीम इंडिया 151 रन का स्कोर बना पाई जिसे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम औऱ मोहम्मद रिजवान ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ है।