logo

UAE में होगा टी-20 विश्व कप! BCCI सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

10165news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

टी20 क्रिकेट विश्व कप को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस साल भारत में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट किया जा सकता है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी की स्थिति को देखकर ऐसा फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि टी ट्वेंटी विश्व कप का आयोजन इस साल भारत में किया जाना था। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया अपडेट
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने शनिवार को कहा कि कोरोना महामारी की ताजा स्थिति को देखते हुए बोर्ड टी ट्वेंटी विश्व कप को भारत से बाहर यूएई में कराने का फैसला ले सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में जय शाह ने कहा कि हमारे देश में कोरोना महामारी की जो मौजूदा हालत है उसे देखते हुए इस वर्ष टी ट्वेंटी विश्व कप का आयोजन यूएई स्थानांतरित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर बनाये हैं। खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के दृष्टिकोण से जो सबसे ज्यादा मुनासिब होगा वही फैसला लिया जायेगा। 

संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है आयोजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 14 संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होगा। इसके दूसरे संस्करण का आगाज 19 सितंबर से होगा। 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। इसके ठीक बाद टी ट्वेंटी विश्व कप खेला जायेगा। इसमें सवाल ये भी उठ रहा है कि यदि इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद विश्व कप का आयोजन होता है तो देश किसे प्राथमिकता देंगे। क्या विदेशी खिलाड़ियों को तैयारी पर प्राथमिकता देकर इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत दी जायेगी। सवाल कई हैं। जवाब मिलना बाकी है। 

यूएई में ही खेला गया था आईपीएल का 13वां सीजन
गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कोरोना महामारी की वजह से यूएई में खेला गया था। इस साल की शुरुआत में भारत में हालात अच्छे थे इसलिए टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया गया। टूर्नामेंट के बीच में ही कोलकाता नाईट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गये। आईपीएल को स्थगित किया गया। फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में किया जायेगा।