logo

ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की घोषणा, 11 से 22 जून के बीच होगा खिताबी मुकाबला

8235news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
बीसीसीआई ने आईसीसी टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में तकरीबन वही खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में हराया था और भारत में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से पराजित किया था। यही टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलेगी। विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे। 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला
भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। खिताबी मुकाबला 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जायेगा। बीते दो साल से चल रहे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में भारत 72.2 फीसदी अंकों के साथ नंबर एक पर रहा वहीं न्यूजीलैंड 70 फीसदी अंकों के साथ नंबर दो पर। भारत ने इस साल पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी औऱ फिर इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में 3.1 से पराजित किया। 

विराट कोहली संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी। आजिंक्य रहाणे उपकप्तान होंगे। टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा बिहारी और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। आर आश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। ये चारों खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं।

बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी का अच्छा संयोजन होगा
तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर मोहम्मद शमी और उमेश यादव होंगे। शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी में भी बढ़िया योगदान दे सकते हैं। अभिमन्यु ईश्वरवान, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जुन नागवासवाला स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के साथ जायेंगे। केएल राहुल औऱ ऋद्धिमान साहा पर उनकी फिटनेस के आधार पर फैसला किया जायेगा। ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं वहीं केएल राहुल का अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ है।