logo

देवघर एयरपोर्ट से एयर इंडिया की विमानें भी भरेंगी उड़ान, विदेशी विमान सेवा भी जल्द होंगी शुरू

6439news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघर :
देवघर एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण पर है। राज्य के इस दूसरे हवाईअड्डे से विमान सेवा शुरू करने के लिए एयरलाइंस कंपनियों की रुचि बढ़ती जा रही है। बता दें कि स्पाइसजेट और एयर एशिया के बाद एयर इंडिया भी देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में है। एयर इंडिया देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई व बेंगलुरु तक हवाई सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। 

जानकारी के अनुसार गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने एयर इंडिया के चेयरमैन राजीव बंसल से वार्ता कर देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया जिस पर चेयरमैन श्री बंसल ने सहमति जता दी है। अब एयर इंडिया के चेयरमैन मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवियेशन को देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अपना प्रस्ताव देगा। मंजूरी मिलते ही उड़ान सेवा की शुरुआत हो जायेगी। 

दिया जायेगा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को कन्फर्मेशन 
मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन को प्रस्ताव मिलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को कन्फर्मेशन दिया जायेगा। इससे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 12 फरवरी को देवघर एयरपोर्ट से जुड़ने वाले धार्मिक, पर्यटन व कॉमर्शियल ट्रैवेलिंग की संभावनाओं की रिपोर्ट एयर इंडिया के सीइओ को भेजा था। एयर इंडिया की तरफ से कोई जवाब नहीं आया था। सांसद डॉ निशिकांत दूबे के साथ हुई वार्ता के बाद एयर इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए सहमत हो गयी है।

गृह व वित्त मंत्रालय से एप्रुवल के बाद देवघर से विदेशों की हवाई सेवा भी होगी शुरू 
जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय का एप्रुवल मिलने के बाद एयर इंडिया देवघर एयरपोर्ट से विदेशों की हवाई सेवा शुरू कर सकती है। गृह व वित्त मंत्रालय से अनुमति मिलते ही एयर इंडिया दूसरे फेज में देवघर एयरपोर्ट में विदेशों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी करेगी। विदेशी हवाई सेवा शुरू करने के लिए कस्टम की आवश्यकता होगी। इसके लिए गृह मंत्रालय व वित्त मंत्रालय की अनुमति ज़रूरी है।