logo

चौतरफा विरोध के बाद हेमंत सरकार छठ पूजा का संशोधित गाइडलाइन जारी करने की तैयारी में

2557news.jpg
सन्नी शारद, रांची
छठ के गाइडलाइन का विरोध देखते हुए सरकार इसमें संशोधन करने पर तैयार हो गई है। सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिली है उसके अनुसार थोड़ी देर में विभाग के द्वारा संशोधित गाइडलाइन जारी कर दिया जाएगा। 

मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे मुख्यमंत्री से मिलने
आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता दिन के डेढ़ बजे प्रोजेक्ट मंत्रालय पहुंचे हैं। प्रोजेक्ट मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बन्ना गुप्ता के बीच मीटिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे और उसके बाद संशोधित गाइडलाइन जारी कर दिया जाएगा। 

झामुमो के केंद्रीय महासचिव भी पहुंचे मुख्यमंत्री से मिलने
प्रोजेक्ट मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय भी पहुंचे हैं। आपको बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री से मिलकर विनोद पांडेय ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा था और छठ पूजा के लिए जारी दिशा-निर्देश पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। 

बिहार के तर्ज पर जारी हो सकता है गाइडलाइन
झारखंड सरकार द्वारा छठ को लेकर जारी गाइडलाइन में सबसे अधिक विरोध इस बात को लेकर है कि सरकार ने सार्वजनिक जगह पर छठ करने से मनाही की है। जबकि बिहार सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है उसमें नदी में डुबकी लगाने से मनाही की गई है।  

बीजेपी के नेता लगातार कर रहे हैं विरोध
आपको बता दें कि छठ पूजा को लेकर जारी गाइडलाइन का विरोध लगातार बीजेपी नेताओं के द्वारा किया जा रहा है। सड़क से लेकर पानी में उतरकर इसका विरोध किया जा रहा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गाइडलाइन में पुनर्विचार को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था।