logo

झारखंड में तीसरी लहर की आहट! 1 दिन में मिले 482 मरीज, विधायक अंबा प्रसाद भी हुईं संक्रमित

16620news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से पहली मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है। ओमिक्रोन से पहली मौत की रिपोर्ट महाराष्ट्र से आई है। मृतक की नाइजीरिया की ट्रेवेल हिस्ट्री बताई गई है। ओमीक्रोन के चलते उनको हार्ट अटैक आने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि गुरुवार की सुबह तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन केस की संख्या 961 तक पहुंच गई थी। इस वेरिएंट से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र और दिल्ली हैं। 

झारखंड में हुआ कोरोना विस्फोट
इस बीच झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 30 दिसंबर को रांची में जहां 246 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं कोडरमा में 56, जमशेदपुर में 42, बोकारो 29, धनबाद में 28, पश्चिमी सिंहभूम में 07, हजारीबाग में 18, देवघर में 13, गिरिडीह में 07, चतरा में 07, खूंटी में 07, जामताड़ा में 03, गुमला में 06, पलामू 04, दुमका में 03, लोहरदगा में 02, गढ़वा में 01, लातेहार में 01 और सरायकेला में 02 कोरोना के नए केस पाए गए हैं। 

पलामू में 7 कोरोना संक्रमित मिले
पलामू में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 3 दिन पहले हुसैनाबाद में कोरोना संक्रमण के 2 मरीज की पुष्टि हुई थी, इधर, बुधवार और गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट मुताबिक 5 लोग संक्रमित पाये गये। इस तरह अब तक पलामू में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 7 हो गयी है। 5 मामले हुसैनाबाद प्रखंड के है। 2 सदर प्रखंड के सुआ कौड़िया का है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, जो मरीज कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं वह बगैर लक्षण वाले हैं, लेकिन आरटीपीसीआर जांच में कोविड की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। 

सरायकेला-खरसावां में दो संक्रमित 
लंबे असरे के बाद सरायकेला-खरसावां जिला में फिर एक बार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के 5 मामले सक्रिय है। डीसी अरवा राजकमल ने 5 कोरोना संक्रमित मामले कि पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को 938 सैंपल (ट्रूनेट/आरटीपीसीआर) जांच किये गये। जांच में 2 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए संबंधित स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

नवोदय विद्यालय के पांच बच्चे संक्रमित
झारखंड में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बच्चों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। गिरिडीह जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के 5 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। बुधवार को हुई जांच में सभी की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, इनमें तीन छात्राएं शामिल हैं।