logo

65 वर्षीय बुजुर्ग पहुंचे इंटरव्यू देने, विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कहा-माफ कीजियेगा ये रिटायरमेंट की उम्र है

10788news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

60 वर्ष के उम्र को रिटायरमेंट का उम्र माना गया है। इंसान जैसे ही 60 वर्ष या उससे अधिक की उम्र तक पहुंचता है उन्हें नौकरी नहीं मिल सकती। रांची यूनिवर्सिटी में मंगलवार को कुछ अलग देखने को मिला। एक 65 वर्ष के बुजुर्ग इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे। यहां प्रोफेशनल पाठ्यक्रम में कांट्रैक्ट असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। मोरहाबादी कैंपस में मंगलवार को साक्षात्कार शुरू हुआ। पहले दिन थियेटर, म्यूजिक, फाइन आर्ट डांस व फैशन डिजाइनिंग के लिए साक्षात्कार हुआ। 38 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के लिए रिपोर्टिंग की थी, जिनमें से 34 शामिल हुए। 

65 वर्ष के अभ्यर्थी पहुंचे 
दिलचस्प बात है कि एक अभ्यर्थी की उम्र 65 वर्ष से अधिक थी। उन्हें बिना इंटरव्यू में शामिल हुए लौटना पड़ा। विवि प्रबंधन ने कहा आपकी उम्र 65 साल से ज्यादा है। यह रिटायरमेंट की उम्र है। इसलिए हमें माफ कर दीजिए। 65 वर्षीय बुजुर्ग का इंटरव्यू नहीं लिया गया। कुलपति प्रो. कामिनी कुमार इंटरव्यू सेशन लगातार मॉनिटरिंग कर रहीं थीं। इसमें डीआर डॉ. प्रीतम कुमार, डॉ. राजीव कुमार सिंह, सीवीएस के विवि को-ऑर्डिनेटर डॉ. स्मृति सिंह समेत डॉ. राजकुमार, डॉ. नीरज शामिल  थे। 

आज भी होगा साक्षात्कार 
बुधवार को भी चार विषयों का इंटरव्यू होना है। इसमें जियो इनफॉरमेटिक्स, जेमोलॉजी, मिनरल एक्सप्लोरेशन ग्लोबल सस्टेनेब्लिटी एंड क्लाइमेट चेंज व मेडीसिनल प्लांट कोर्स शामिल हैं। इसके बाद 15 जुलाई को तीन विषयों में नियुक्ति के लिए इंटरव्यू होगा। इसमें योगा, पीजी डिप्लोमा गाइडेंस एंड काउंसिलिंग, ह्यूमन राइट कोर्स शामिल हैं। बता दें कि मंगलवार को असिस्टेंट प्रोफेसर का इंटरव्यू में बिना पीएचडी की डिग्री वाले अभ्यर्थियों को भी इंटरव्यू  में शामिल किया गया। इंटरव्यू के दौरान कोरोना गाइडलाइन को भी ध्यान में रखा जा रहा है।