logo

नहीं थम रहा रंगदारी मांगने का सिलसिला, आखिर कौन है ये अमन सिंह

4089news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद 
इन दिनों धनबाद में लगातार कारोबारियों से रंगदारी मांगने का सिलसिला जारी है। कोई व्यक्ति बड़े कारोबारियों को कॉल करता है और अपना नाम अमन सिंह बताता है। बताया जा रहा है कि ये अमन सिंह एक अपराधी है जो रांची के होटवार जेल में बंद है और यहाँ से उसका कनेक्शन धनबाद जेल में भी है। 

इस बार महिला कारोबारी को बनाया है निशाना 
रंगदारी मांगने वाले ने पहली बार महिला को निशाना बनाया है और 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगी है। महिला गोविन्दपुर की है, जिसका नाम विमला देवी है। बताया जा रहा है कि विमला के पास काफी जमीन है। दरअसल रंगदारी मांगने वाले ने विमला काे अपना नाम अमन सिंह बताया और कहा कि 50 लाख रुपए रंगदारी देना हाेगा। 

दो जमीन कारोबारी से भी मांगी गई थी रंगदारी 
दाे जमीन काराेबारियाें से 50-50 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई। वहीं जमीन काराेबारी मंजीत सिंह ने भी पुलिस से शिकायत की है कि अमन सिंह ने उससे 50 लाख रुपए रंगदारी की मांग की है। पुलिस दाेनाें शिकायताें की जांच कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विमला देवी का नंबर अमन को किसने उपलब्ध कराया।

ये भी पढ़ें......

रंगदारी मांगने के मामले में 5 लोगो की हुई है गिरफ्तारी 
कारोबारियों से रंगदारी मांगे जाने के मामले में पुलिस ताबड़ताेड़ छानबीन कर रही है। कुस्ताैर बीएनआर साइडिंग से सूरज साव के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने बुधवार देर रात तक छापेमारी कर पांच काे हिरासत में लिया है। बाेर्रागढ़ सुरेंद्र कॉलाेनी से पुलिस ने संजय सिंह उर्फ छाेटी और रवि प्रकाश उर्फ रवि बाबा गजुआटांड़ से रिंकू खान काे जिसके पास हथियार मिले हैं, मनाेरम नगर से माे शेख,कुख्यात अपराधी विक्की डाेम के भाई राजा डाेम काे  हिरासत में लिया गया है। सबको अलग अलग जगहों पर रखकर पूछताछ चल रही है। 

सबका संपर्क है अमन सिंह से 
जितने अपराधी पकड़े गए है उन सबका संपर्क रांची हाेटवार जेल में बंद अमन सिंह से हाेने की बात कही जा रही है। वहीं धनबाद जेल से भी कनेक्शन जुड़ा हुआ है। बाेर्रागढ़ और गजुआटांड़ से पकड़े युवकाें का सफेदपाेश नेताओं का संरक्षण प्राप्त हाेने की बात कही जा रही है। इन सबका आपराधिक इतिहास रहा है।