logo

टिएमसी को एक और झटका, आसनसोल के मेयर जीतेंद्र तिवारी ने छोड़ दी पार्टी

3394news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता
राजनीति का खेल कब पलट जाए किसी को नहीं मालूम, ऐसा ही कुछ हाल अभी पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ पार्टी टिएमसी का है। विधान सभा चुनाव से पहले पार्टी को एक और झटका लगा है। विधायक पद छोड़ने के एक दिन बाद शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। पार्टी विधायक जितेंद्र तिवारी ने आसनसोल नगर निगम प्रमुख पद के साथ साथ टीएमसी से भी इस्तीफा दे दिया है। तिवारी ने यह कदम ममता बनर्जी सरकार पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत केंद्र से मिल रही राशि से आसनसोल को वंचित करने का आरोप लगाने के कुछ दिन बाद उठाया है। शालांकि पांडालेचर सीट से विधायक तिवारी ने विधानसभा को सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। तिवारी ने शुभेंदु अधिकारी को भी प्रशंसा की, जो ममता के खिलाफ बगावती रुख अपनाये हुए हैं। उन्होंने बुधवार की देर रात जितेंद्र तिवारी, पश्चिम बर्धमान में सांसद सुनील मंडल सहित टीएमसी के दर्जनभर बागी नेताओं के साथ बैठक की थी।  

जल्द ले सकते है भाजपा की सदस्यता 
शुभेंद्र और जितेंद्र तिवारी के जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी और भाई दिव्येंदु तृणमूल से लोकसभा के सदस्य हैं। माना जाता है कि अधिकारी परिवार का पश्चिम मिदनापुर बांकुड़ा, पुरुलिया, झासाम और बीरभूम के 40 से 45 विधानसभा सीटों के नतीजों को प्रभावित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें.....

मिशन बंगाल में भाजपा ने उतारे कई दिग्गज नेता
बंगाल में विधान सभा चुनाव को मद्दे नजर रखते हुए बीजेपी ने कई बड़े और केंद्र नेताओं को मैदान में उतारा है। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बंगाल का दौरा करेंगे। वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत, संजीव बालियान, प्रहलाद पटेल, अर्जुन मुंडा और मनसुखभाई मांडविया भी जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे ।