logo

ऑटो का किराया तय, ज्यादा किराया लेने पर होगी कार्रवाई

2325news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
कोरोना काल का असर हर वर्ग के लोगो पर देखने को मिला है। कोरोना काल के कारण रोजाना रोजी रोटी कमा के खाने वालों पर ज्यादा असर देखने को मिला है और यही कारण है कि जैसे ही सरकार के तरफ से दिशा-निर्देश के साथ थोड़ी सी छूट मिली सभी रोजी-रोटी कमाने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने लगे।
ऑटो चला कर कमाने वाले,अपना पेट पालने के लिए ऑटो का किराया बढ़ा दिए जिससे आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा,पर अब ऑटो एवं ई रिक्शा में चलने वाले यात्रियों को मंगलवार से राहत मिलेगी। अब उन्हें कोई भी बढ़ा हुआ किराया नहीं देना होगा। ऑटो चालक महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक एसपी से वार्ता करने के बाद यह जानकारी साझा की है ट्रैफिक एसपी ने महासंघ के पदाधिकारियों से परमिट में उल्लेखित क्षमता के अनुसार सवारी बैठाने को कहा है। महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक एसपी को आटो चालकों की समस्याओं से भी अवगत कराया है।

ज्यादा किराया लेने पर चालकों पर होगी कार्रवाई
वार्ता के बाद यह साफ कर दिया गया है कि अगर कोई भी ऑटो चालक किसी यात्री से ज्यादा किराया लेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी ।महासंघ द्वारा जल्दी यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री किराया चार्ट भी बनाया जाएगा जो सभी ऑटो पर लगाया जाएगा। इससे यात्रियों को यह लाभ होगा कि कोई भी चालक उनसे ज्यादा किराया वसूल नहीं कर पाएगा।

अभी भी है असमंजस की स्थिति
इधर, ऑटो में सवारी बैठाने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव का कहना है कि थ्र्री प्लस वन वाले ऑटो चालकों को परेशानी होगी।
इसके लिए यूनियन के पदाधिकारी परिवहन सचिव से मिल कर अपनी बात रखेंगे और पूर्व की तरह कम से कम पांच सवारी बैठाने का आदेश निर्गत करने की मांग की जायेगी। इधर, छोटानागपुर टैक्सी व टेंपो यूनियन के अध्यक्ष शमीम अख्तर ने थ्री प्लस वन सवारी बैठाने का विरोध किया है।