logo

देवघर में अवैध शराब कारोबारियों का भंडाफोड़, 5 अपराधी फरार

4203news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, देवघर: 
दो दिन पहले झारखण्ड के ही एक जिले में पोल्ट्री फार्म के नाम पर चल रहे अवैध शराब के धंधे का पता चला था, अब ऐसी ही खबर देवघर से मिली है। उत्पाद विभाग ने रविवार देर रात देवीपुर थाना क्षेत्र के हथुयारी गांव में पहाड़ से अवैध शराब बनाने के कारोबार का भांडाफोड़ किया। टीम ने अवैध शराब बनाने में शामिल 5 लोगों पर FIR दर्ज किया है। हालांकि मौके से सभी फरार हो गए। RS और IB ब्रांड के नकली स्टीकर समेत शराब बनाने का सामान जब्त किया गया है।

चल रही पुलिस की पड़ताल
अवैध शराब बनाने के कारोबार में विनोद यादव उर्फ गुड्‌डू यादव, दिनेश यादव, जनार्दन यादव, रवि यादव और बरूण यादव पर आरोप है। कारोबार का मुख्य सरगना विनोद यादव है। वहीं, रवि यादव और बरूण यादव तैयार अवैध शराब को बिहार में खपाने वालों में शामिल है। इनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने इनको पकड़ने के लिए अपनी जांच शुरू कर दी है। 
नकली शराब और स्टीकर किये गए बरामद 
मौके से उत्पाद विभाग की टीम ने 70 लीटर के दो ड्रम में रखा स्प्रीट, 150 बोतल तैयार अवैध विदेशी शराब, आधा लीटर कैरामल (कलर करने के लिए), दो बंडल IB और RS ब्रांड का नकली स्टीकर, शराब भरने के लिए 400 खाली बोतल, 1 बोरा खाली ढक्कन, 1 पीस मिक्सिंग ड्रम, 2 पीस मिक्सिंग बाल्टी, 1 पीस मिक्सिंग जरकीन बरामद की गई है।