logo

पिकनिक मनाने गया था परिवार, घर से 11 लाख के सामान ले उड़े चोर

3674news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू 
पिकनिक के उत्साह के साथ यदि सतर्कता नहीं बरती, तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। पलामू में सूदना के बैंक कॉलोनी के एक घर में तब चोरों ने अपना हाथ साफ कर लिया, जब पूरा परिवार पिकनिक मनाने के लिए घर से बाहर गया था। दिन भर परिवार बाहर था और इधर खाली घर में चोरों ने इत्मीनान से 10 लाख के आभूषण और एक लाख रुपये नकद चोरी कर लिया। परिवार के सदस्यों के इस बात की जानकारी तब मिली जब से पिकनिक मनाकर शाम को घर लौटे।

पीछे के दरवाजे से की गई चोरी 
परिवार के मुखिया पिंकु पासवान से जानकारी मिली कि सुबह 8 बजे के करीब पूरा परिवार पिकनिक मनाने के लिए शहर से बाहर गया। दिन भर की मस्ती के बाद जब परिवार घर लौटा तो बाहर से सबकुछ सामान्य दिखा। लेकिन जब वे घर का दरवाजा खोलकर अंदर गए, तो पीछे का दरवाजा खुला नजर आया। परेशान चित्त में वे जब कमरे के अंदर गए तो देखा कि कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा है और सारे जेवरात गायब है। बाद में गायब हुए चीजों का हिसाब किया तो पता चला कि 10 लाख के आभूषण और 1 लाख रुपये की चोरी हुई है। 

ये भी पढ़ें.......

ऐसे रखें घर का खयाल 
- घर से पिकनिक के लिए निकल रहे हों तो किसी विश्वसनीय पड़ोसी को घर की हिफाजत की जिम्मेवारी देकर जाएं, ताकी वे समय-समय पर नजर रखे। 
- निकलने से पहले घर के सभी दरवाजों, खिड़की को ठीक से बंद कर लें। यदि कोई दरवाजा कमजोर हो, या उसकी कुंडी कमजोर हो, तो उसके लिए वैकल्पिक ताला लगा कर जाएं। 
- जाने का समय, आने का समय, पिकनिक का स्थान ये सब सभी लोगों को नहीं बताएं। 
- जाने के साथ ही सोशल मीडिया पर फोटो नहीं डालें, वापस आने के बाद डालें।