logo

वादा भूलने वाले सीएम हेमंत दें इस्तीफा, राज्य सरकार को बेनकाब करेगी भाजपा

3413news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
राज्यभर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव कराने, धान की खरीदी शुरू करने, बालू घाटों की नीलामी करने, प्रखंड-अंचल थानों से भ्रष्टाचार रोकने सहित युवा बेरोजगार को रोजगार देने जैसे विभिन्न स्थानीय मुद्दों पर प्रखंड कार्यालयों में एक दिवसीय धरना दिया और बीडीओ को ज्ञापन भी सौंपे। रांची जिला अंतर्गत रातू प्रखंड में धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होने कहा कि यह सरकार नाकामियों और विफलताओं से भरी सरकार है। विकास के नाम पर एक वर्ष में एक कदम भी नही चल सकी।

ठगबंधन साबित हुई महागठबंधन की सरकार 
दीपक प्रकाश ने कहा कि शहीद निर्मल महतो आंदोलन के नेता ही नही माटी के सपूत थे। जिनकी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा के समक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक वर्ष में पांच लाख नौकरी देने की घोषणा करते हुए कहा था कि अगर नही कर पाया था तो इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी बताएं कि उनकी सरकार ने कितने को रोजगार दिए। अगर वादा पूरा नही हुआ तो इस्तीफा कब दे रहे हैं। 

ये भी पढ़ें.......

नौकरी छिननेवाली सरकार है हेमंत सरकार
दीपक प्रकाश ने कहा कि यह सरकार नौकरी देनेवाली नही बल्कि नौकरी छिननेवाली सरकार है। राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आज भाजपा सरकार में नौकरी पाने वालों की नौकरी पर तलवार लटक रही है। अनुबंध कर्मी और सहायक पुलिस दर दर भटक रहे हैं, लाठियां खा रहे हैं। बेरोजगारी भत्ता पर युवा शक्ति ठगा हुआ महसूस कर रही है। किसान, महिला, सभी को निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव नही कराकर यह सरकार गांव-गरीब के पैसों को लूटने का जुगाड़ कर रही है। 15वें वित्त आयोग के पैसे को चील की तरह ये सरकार झपटना चाहती है।

महिला अत्याचार पर रिकोर्ड बना रही सरकार
महिला अत्याचार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विश्व मे कोई ऐसा देश और प्रदेश नही है जहां 1 वर्ष में 1300 से ज्यादा मां, बहनों, बेटियों के साथ दुष्कर्म और बलात्कार की घटनाएं हुई हों। दुखद यह है कि सरकार में इसकी सुनवाई नही हो रही है। थानों में एफआईआर के लिये भी आंदोलन करने पड़ रहे। 

तबादला उद्योग की सरकार 
हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि यह तबादला उद्योग की सरकार है। बालू खनिजो की लूट की सरकार है, जिसे बदलने के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। भाजपा ने सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। कार्यकर्ता गांव-गांव सरकार के खिलाफ अभियान को तेज करेंगे। पार्टी सरकार की नाकामियों को जनता तक ले जाएगी।