logo

क्यों किया क्राइम? अपराधी बोला- 2 पत्नी, 6 गर्लफ्रेंड और बच्चों को पालना था; क्या करता

up_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नेपाल से लाए गए नकली नोट थमा कर तीन लाख हड़पने के मामले के पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम अजीत मौर्या है। पुलिस ने बुधवार को लखनऊ के सरोजनीनगर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ में आरोपी से जब पूछा कि तुमने ये क्राइम क्यों किया? इसका जवाब जब अजीत ने दिया तो उसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। अजीत ने कहा कि साहब मैने अपराध कि दुनिया में इसलिए कदम रखा क्योंकि मुझे 2 पत्नी, 6 गर्लफ्रेंड और बच्चों को पालना था। 


पहले असली नोट को नकली नोट बता कर देता था
डीसीपी दक्षिण जायसवाल ने बताया कि पूछताछ में अजीत ने बताया कि हमलोग कोई भी रेडंम नंबर डायल कर देते हैं। इसके बाद लोगों से करीब आधे घंटे तक बात कर हम उन्हें अपने स्कीम को बारे में बताकर अपने बात में फंसाते थे। सामने वाला जब हमारे झांसे में फंस जाता था तो पहले हम उसे असली नोट को नकली नोट बताकर देते थे।  वह व्यक्ति असली नोटों को नकली नोट समझ कर बाजार में चलाता है और पकड़ में नहीं आता है। इसके बाद झांसे में फंसे लोग सामने से अजीत के गिरोह को फोन करते हैं और बड़ी रकम मांगते हैं। इसके बाद गिरोह के लोग कुछ असली पैसे के साथ पूरा नकली पैसा बैग में भरकर देकर भाग जाते हैं। 


आधे घंटे में पैसा डबल करने का था स्कीम
डीसीपी जायसवाल ने कहा कि बुधवार को गोंडा जलालपुर बुधनी बाजार से गिरफ्तार किया गया है। अजीत के खिलाफ उन्नाव के रहने वाले धर्मेंद कुमार ने मुकादमा दर्ज कराया था। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि धर्मेंद को एक अन्जान नंबर से कॉल आया। फोन पर उन्हें आधे घंटे में पैसा डबल करने की स्कीम बताई गई। अपराधियों की बात में आकर धर्मेंद उनके बताए हुए पते ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचा। जहां उसने गाड़ी में सवार अपराधियों को 3 लाख से भरा बैग थमाया। आपराधियों ने इसके बदले उसे 6 लाख दिया और गाड़ी लेकर भाग गए। धर्मेंद ने जब बैग खोला तो दंग रह गया। बैग में नकली नोट देख उसके होश उड़ गए। उसने तुंरत मामले की जानकारी सरोजनीनगर कोतवाली पहंच कर शिकायत की। 


गिरोह के 2 और लोग की तलाशी जारी
मुकादमा दर्ज कराने के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस तुरंत ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची। जहां एक शोरूम की सीसी के फुटेज को खंगाला। यहां से पुलिस के हाथ गाड़ी का नंबर लगा। इसके बाद धर्मेंद से नंबर लेकर पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और उसे दबोच लिया। बता दें कि अजीत के साथ उसके गिरोह में 2 लोग और हैं। जिनकी तलाशी पुलिस कर रही है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N